तेलंगाना : विधानसभा चुनाव में 2290 उम्मीदवार मैदान में, 608 ने वापस लिया नामांकन 

तेलंगाना : विधानसभा चुनाव में 2290 उम्मीदवार मैदान में, 608 ने वापस लिया नामांकन 

हैदराबाद। तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 2,290 उम्मीदवार मैदान में हैं जबकि 608 उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस ले लिया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। 

कार्यालय के मुताबिक, गजवेल से 44 और कामारेड्डी विधानसभा क्षेत्र से 39 उम्मीदवार मैदान में हैं। दरअसल तेलंगाना के मुख्यमंत्री और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर भी इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे हैं। कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया कि एल.बी. नगर विधानसभा सीट से सबसे ज्यादा 48 और बंसवाड़ा तथा नारायणपेट विधानसभा क्षेत्र से सबसे कम सात-सात उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। 

कांग्रेस और अन्य बड़े दलों के कुछ नेताओं ने टिकट नहीं मिलने के बाद निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के लिए नामांकन दाखिल किया था लेकिन नामांकन वापस लेने के अंतिम दिन यानि बुधवार को उन्होंने आधिकारिक उम्मीदवारों के समर्थन में अपना नाम वापस ले लिया। 

इससे पहले निर्वाचन अधिकारियों ने नामंकन पत्रों की जांच के दौरान 2898 उम्मीदवारों के नामांकन को वैध पाया था और 606 उम्मीदवारों का नामांकन खारिज कर दिया था। नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक, तेलंगाना में कुल 3.26 करोड़ से ज्यादा मतदाता हैं, जिसमें पुरुष और महिलाएं मतदाता लगभग समान अनुपात में हैं। 

कार्यालय के मुताबिक, तेलंगाना के सेरिलिंगाम्पल्ली विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा 7.32 लाख से अधिक मतदाता हैं जबकि भद्राचलम में सबसे कम 1.49 लाख मतदाता हैं। राज्य की 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर को मतदान होना है और मतगणना तीन दिसंबर को होगी।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के डोडा में हुई बस दुर्घटना की जांच के लिए समिति गठित

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे