मुरादाबाद: शिक्षक की नौकरी पाने के चक्कर में 6 लाख गवाए, आरोपी के खिलाफ FIR

मुरादाबाद: शिक्षक की नौकरी पाने के चक्कर में 6 लाख गवाए, आरोपी के खिलाफ FIR

मुरादाबाद, अमृत विचार। सरकारी स्कूल में शिक्षक की नौकरी लगवाने के नाम पर भगतपुर थाना क्षेत्र के निवासी युवक से 6 लाख रुपये ठग लिए हैं। शिकायत होने के बाद मझोला थाना पुलिस ने बुद्धिविहार के रहने वाले आरोपी सूरजपाल और उसके दो अज्ञात साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

भगतपुर थाना क्षेत्र के मानपुर निवासी पुष्पेंद्र कुमार एमए बीएड पास बेरोजगार हैं। पुष्पेंद्र के अनुसार, उनकी मुलाकात सूरजपाल से हुई थी। आरोपी सूरजपाल बुद्धिविहार फेज-2 का निवासी है। इसने ने पुष्पेंद्र से कहा कि 6 लाख रुपये देने पर वह सरकारी शिक्षक के रूप में उसकी नौकरी लगवा देगा।

पीड़ित पुष्पेंद्र ने पुलिस को बताया है कि करीब 5 साल पहले उसने 6 लाख रुपये पुष्पेंद्र को दे दिए थे। रुपए पाने के बाद सूरजपाल ने पुष्पेंद्र से कहा था कि वह उसकी कटघर कानून गोयान स्थित सरकारी स्कूल में नौकरी दिलाएगा। लेकिन, रकम लेने के बाद आरोपी सूरजपाल ने नौकरी नहीं दिलाई। जिस पर पुष्पेंद्र उससे जब-जब नौकरी के संबंध में पूछता तब वह टालमटोल करता रहा। परेशान पुष्पेंद्र ने पुलिस में शिकायत कर दी थी।

इस पर 11 जनवरी 2023 को सूरजपाल ने मझोला थानाध्यक्ष के सामने आठ दिन के अंदर पैसा वापस करने का भरोसा दिया। दो लाख रुपये का एक चेक भी दे दिया। लेकिन इसके बावजूद पैसे नहीं दिए। आरोप है कि बीते 28 जनवरी को सूरजपाल कचहरी परिसर में अपने दो दोस्तों के साथ पुष्पेंद्र से मिला और पैसे मांगने पर गाली गलौज कर जान से मार देने की धमकी देने लगा।

यही नहीं आरोपी सूरजपाल ने मारने के लिए पुष्पेंद्र का पीछा भी किया। किसी तरह वह अपनी जान बचाकर भागा। बाद में पुष्पेंद्र ने आरोपी सूरजपाल के विरुद्ध एसएसपी से शिकायत की थी। आरोप लगाया कि अब फैसला के लिए आरोपी उसे अकेले में बुला रहा है। अनहोनी की आशंका भी जताई।

मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने आरोपी सूरजपाल के विरुद्ध थानाध्यक्ष को एफआईआर के आदेश दिए थे। थानाध्यक्ष मझोला संजय कुमार पांचाल ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी सूरजपाल और उसके दो अज्ञात साथियों के खिलाफ धोखाधड़ी कर रकम हड़पने और धमकी देने के संबंध में रिपोर्ट दर्ज की गई है। अब विवेचना में जो भी तथ्य सामने आएगा उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- मुरादाबाद: पांच लाख की मांग पूरी न होने पर शादी से इनकार, रिपोर्ट दर्ज