CM Yogi ने 647 युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र, बोले- नौजवानों के भविष्य से नहीं होगा खिलवाड़, सिफारिश से अब नहीं बनेगा काम

CM Yogi ने 647 युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र, बोले- नौजवानों के भविष्य से नहीं होगा खिलवाड़, सिफारिश से अब नहीं बनेगा काम

लखनऊ, अमृत विचार। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को लोकभवन में 647 युवाओं को वन रक्षक व वन्य जीव रक्षक पद पर नियुक्ति पत्र वितरित किए। योगी अगले दो वर्ष में दो लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी से जोड़ने का एलान कर चुके हैं। इसके लिए तैयारियां भी तेजी चल रही हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में परीक्षा होने और नियुक्ति पत्र मिलने की प्रक्रिया में पूरा एक साल लग जाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। यह नियुक्ति छह महीने में ही कर दी जाएंगी। पहले नौकरी पाने के लिए लोगों से सिफारिश लगानी पड़ती थी, लेकिन हमारी सरकार में इस पूरी प्रक्रिया को पारदर्शी तरीके से पूरा किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि हम नौजवानों के भविष्य के साथ कोई भी खिलवाड़ नहीं होने देंगे।

647

सीएम योगी ने आगे कहा कि प्रदेश सरकार ने हमेशा लोगों के हित के लिए काम किया है। फिर चाहे वह नकल माफिया की नकेल कसना हो या पेपर लीक जैसी गतिविधियों की रोकथाम के लिए कानून लाना हो। इस एक्ट के मदद से पेपर लीक करने वालों को एक करोड़ रुपए का जुर्माना और आजीवन कारावास की सजा दी जाएगी। 

हम लोगों ने परीक्षा पर निगरानी के लिए एआई का भी इंतजाम किया है। परीक्षा के प्रदेश में जितने भी सेंटर बनाए जाते हैं उन पर और वहां बैठने वाले अभ्यर्थियों पर लखनऊ में बैठ करके सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से मॉनिटरिंग की जाती है। हाल में ही लाखों की संख्या में 60 हजार पुलिसकर्मियों को भर्ती करने की प्रक्रिया पूरी की है।

647
 
कुल 1181 युवाओं की हुई नियुक्ती
उप्र लोक सेवा आयोग से निकली भर्ती में सहायक वन संरक्षक पद पर 94, क्षेत्रीय वन अधिकारी पद पर 217, सहायक सांख्यिकी अधिकारी के पद पर 15 युवाओं को नियुक्ति दी जा चुकी है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा निकाली गई भर्ती में मानचित्रकार पद पर 37 और वन रक्षक/वन्य जीव रक्षक पद पर 534 युवाओं की नियुक्ति की गई है। इसी पद पर आज 647 अन्य युवाओं को भी नियुक्ति पत्र दे दिए गए हैं। यानी वन रक्षक और वन्य जीव रक्षक के पद पर कुल 1181 युवाओं की भर्ती हो जाएगी। यह रक्षक वन्यजीव और मानव संघर्ष को रोकने में बड़ी भूमिका का निर्वहन करेंगे। क्षेत्रीय वन अधिकारी के पद पर 217 युवाओं को सरकारी नौकरी मिली।

यह भी पढ़ेः लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलीं अपर्णा यादव

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे