बरेली: कई वर्षों से दर्द दे रहे सड़कों के गड्ढे, सुधर नहीं रहे हालात

गंदगी और गोबर से नालियां चोक, बारिश में लोगों को खुद करनी पड़ रही सफाई

बरेली: कई वर्षों से दर्द दे रहे सड़कों के गड्ढे, सुधर नहीं रहे हालात

बरेली, अमृत विचार। संजय नगर वार्ड 16 की मुख्य और गलियों की सड़कें खराब हैं। गंदगी और गोबर से नालियां चोक हैं। बारिश में लोगों को खुद ही नालियां साफ करनी पड़ती हैं। सफाईकर्मी आते हैं, मगर सफाई के नाम पर सिर्फ खानापूरी करते हैं।

0.770 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में फैले इस वार्ड में अशोक विहार, आशापुरम, जोशी मोहल्ला,कबाड़ी गली, शांतिपुरम, सैनिक कॉलोनी की गली नंबर- 1 कृष्णायन कालोनी, नारायण कालोनी, एफसीआई कालोनी, सद्भावना नगर कालोनी, डेलापीर गौटिया आदि मोहल्ले आते हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि नेता चुनाव से पहले वोट मांगने आते हैं, मगर जीतने के बाद वार्ड में झांकते नहीं।

डेलापीर गौटिया के लोगों ने बताया कि यहां स्ट्रीट लाइटें नहीं जलती हैं। नालियों का पानी सड़क पर बह रहा है। जबकि बरसात में यही इलाका पानी से भरा रहता है। संजय नगर की मुख्य सड़क पर गड्ढों की भरमार है। इससे आवाजाही में लोगों को परेशानी होती है। इसके बनने का आश्वासन कई साल से लोगों को मिल रहा है, लेकिन सड़क कब तक बन पाएगी, इसका जवाब जिम्मेदारों के पास नहीं है।

सैनिक कॉलोनी की सड़क कई जगह उखड़ चुकी है। इसे न तो पूर्व पार्षद बनवा पाए और न ही मौजूदा ने अभी तक कोई सुध ली है। यहां लोगों ने नालियों को बंद कर दिया है। इससे भी पानी एक जगह भरा रहता है। संजय नगर से सैनिक कॉलोनी जाने पर सबसे आखिरी वाले घर के आगे सरकारी नाली को बंद कर दिया गया है।

सेंट फ्रांसिस स्कूल के पीछे बस्ती में कई डेयरी हैं। यहां नालियों में गोबर बहता है। इससे नालियां चोक हैं। वार्ड में मुख्य सड़क पर स्थित नाले पर दुकानदारों ने अतिक्रमण कर रखा है। इससे नाला सफाई कार्य प्रभावित होता है। बौद्ध मंदिर वाले मार्ग पर भी सड़कें टूटी हैं और सफाई नहीं होने की बात लोगों ने कही है।

संजय नगर में नालियों में पानी का बहाव ठीक नहीं है। बीच में रुककर सड़क पर आता है। सफाई कर्मी झाड़ू लगाने तो आते हैं। यहां स्ट्रीट लाइट दिन में भी जलती हैं---विशाल।

होली चौराहा वाली गली में डेयरियों से लोगों को दिक्कत है। डेयरियों से नालियों में गोबर बहाया जा रहा है।बरसात में सड़कों और घरों में पानी भरता है---अंतराम।

बंटी वाली गली के सामने डेयरियों की भरमार है। बरसात के दिनों में नालियों को खुद साफ करना पड़ता है। अगर ऐसा न किया जाए तो घर में पानी भर जाए---पंकज।

डेलापीर गौंटिया में सफाई नहीं होती है। इससे इलाके में गंदगी रहती है। गली में स्ट्रीट लाइट खराब है। इसे ठीक कराया जाए---50 यशोदा।

घरों के आगे नालियां गंदगी से चोक हैं। सड़क और नाली का लेवल बराबर होने से जलभराव की समस्या रहती है। कुछ ही स्थानों पर स्ट्रीट लाइट जलती है---राजेश।

सैनिक कॉलोनी में सड़कें खराब हैं। लोगों को आवाजाही में परेशानी होती है, मगर जिम्मेदारों को इससे कोई सरोकार नहीं है---शुभम।

जनता से जुड़ाव रखकर ही जनसेवा की जा सकती है। क्षेत्र के जनप्रतिनिधि को आमजन की समस्याओं को प्राथमिकता के साथ निस्तारण कराना चाहिए---अवनेश कुमार पूर्व पार्षद।

सफाई कर्मी आते नहीं है। घर के सामने नाली चोक है। खुद ही नाली को साफ करना पड़ता है। पहले यह स्थिति नहीं थी---सचिन।

बौद्ध विहार रोड की हालत ठीक नहीं है। मार्ग पर स्ट्रीट लाइट भी नहीं जलती है। सफाई कर्मचारी आते नहीं हैं---नीरज कुमार।

वार्ड की मुख्य मार्ग की सड़क पास हो गई है। नवरात्र से बनने भी लगेगी। कई सड़कों का एस्टीमेट बनवाया है। उसे पास कराया जाएगा। स्ट्रीट लाइट हर जगह जल रही है---बबली पटेल, पार्षद।

यह भी पढ़ें- बरेली: सिरसा में बुखार का कहर, तीन दिन बाद नहीं आई डेंगू संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें