हल्द्वानी: डेंगू के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी, एसटीएच में के वार्ड बना डेंगू वार्ड

हल्द्वानी: डेंगू के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी, एसटीएच में के वार्ड बना डेंगू वार्ड

हल्द्वानी, अमृत विचार। डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल में डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसके चलते एक नए वार्ड डेंगू मरीजों के लिए बना दिया गया है। डेंगू के प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने एक हेल्पलाइन नंबर 05946-224900 जारी किया है।   

सुशीला तिवारी अस्पताल में डेंगू के 33 मरीज भर्ती हैं। जिसमें से 21 संदिग्ध है और 12 कन्फर्म हैं। इनमें से 3 मरीजों की हालत गंभीर होने पर उनको आईसीयू में भर्ती किया गया है। एसटीएच में डेंगू के संदिग्ध मरीजों के आने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। मरीजों की संख्या बढ़ता देख एसटीएच में वार्ड के को डेंगू वार्ड बनाया है।

10 बेड वाले इस वार्ड में मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही बेड बढ़ा जाएंगे। डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती देख सीएमओ नैनीताल डॉ भागीरथी जोशी ने डेंगू हेल्पलाइन नंबर 05946-224900 जारी कर दिया है। हेल्पलाइन 24 घंटे चालू रहेगी। मरीज कभी भी हेल्पलाइन में फोन कर के मदद ले सकते हैं। 

7 नए मरीज मिले आंकड़ा 247 पहुंचा
डेंगू के मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। रविवार को 7 नए डेंगू के मरीज मिले। जिले में डेंगू मरीजों की संख्या अब 247 हो गई है। इस सीजन में डेंगू से 2 महिलाओं की मौत हो चुकी है।


 डेंगू के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। डेंगू मरीजों व प्रभावितों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए डेंगू हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है। मरीज किसी समय भी फोन कर हेल्पलाइन के माध्यम से मदद ले सकते हैं।
-डॉ भागीरथी जोशी, सीएमओ नैनीताल