लखनऊ: विधानसभा के ऊपर मंडराया हेलीकाप्टर.... लोग हुए हैरान

आतंकी हमले से सुरक्षा को लेकर NSG करेंगे मॉकड्रिल

लखनऊ: विधानसभा के ऊपर मंडराया हेलीकाप्टर.... लोग हुए हैरान

अमृत विचार, लखनऊ। राजधानी लखनऊ में मंगलवार दोपहर विधानसभा पर अचानक सेना का एक हेलीकाप्टर मंडराता हुआ नजर आया। विधानसभा के ऊपर अचानक आए इस हेलीकाप्टर को देखने के लिए सड़क पर गाड़ियां थम गईं और लोगों की भीड़ लग गई। इस दौरान विधानसभा की छत के ऊपर सेना के कुछ अधिकारी भी नज़र आए। ऐसे में लोगों के मन में संशय बना हुआ था कि आखिर विधानसभा पर अचानक से हेलीकाप्टर क्यों आया। दरअसल, नो फ्लाइंग जोन में आए इस हेलीकाप्टर का आना एक मॉकड्रिल का हिस्सा है। 

बता दें कि बुधवार को राजधानी लखनऊ स्थित विधानसभा और लोकभवन में आतंकी हमले से सुरक्षा को लेकर मॉकड्रिल होनी है। जिसमें एनएसजी और यूपी पुलिस के साथ स्पेशल फोर्स विधानसभा और मुख्यमंत्री कार्यालय यानी लोक  भवन पर मॉकड्रिल करेगी। जिसको लेकर आज विधानसभा और लोकभवन के ऊपर सेना और एनएसजी के कमांडो ने रिहर्सल किया। वहीं इस दौरान सेना का हेलीकाप्टर विधानसभा और लोकभवन पर काफी समय से उड़ता रहा। इसके बाद हेलीकाप्टर करीब 15 मिनट विधानसभा के बेहद नजदीक रहा और बीजेपी कार्यालय की ओर से उड़ान भरता हुआ निकल गया।

इसके अलावा एनएसजी के उच्च अधिकारियों ने आज प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद से मुलाकात भी की। खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस को हाईटेक बनाने के लिए इस तरह के प्रयोग किये जा रहे हैं। बता दें कि मॉकड्रिल के दौरान एनएसजी और लखनऊ पुलिस बम व गोलियों का भी इस्तेमाल करेगी। ऐसे में लखनऊ पुलिस को भी अलर्ट पर रखा गया है। साथ ही यातायात डायवर्जन भी किया जाएगा। वहीं यह मॉकड्रिल बुधवार शाम 4 बजे से 8 बजे तक चलेगी। 

ये भी पढ़ें:- बहराइच: एसपी के निर्देश पर पति समेत तीन लोगों पर केस दर्ज