लखीमपुर-खीरी: कार चालक ने लिफ्ट देकर व्यापारी से लूटे एक लाख रुपये

लखीमपुर-खीरी: कार चालक ने लिफ्ट देकर व्यापारी से लूटे एक लाख रुपये

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। मंडी समिति से लाही बेचकर अपने घर धौरहरा जा रहे एक व्यापारी को चालक ने लिफ्ट देकर कार में बैठा लिया और एक किलोमीटर दूर जाकर साथियों की मदद से उसके पास से एक लाख रुपये लूट लिए। बाद में धक्का देकर उसे नीचे गिराकर कार समेत भाग निकले। घटना से आहत व्यापारी आत्महत्या करने जा रहा था। गनीमत रही कि रास्ते में उसे परिचित मिल गया, जिसने उसे काफी समझाया बुझाया और घर पहुंचाया। कार में एक महिला और एक पुरुष भी सवार था। पीड़ित ने घटना की तहरीर कोतवाली धौरहरा पुलिस को दी है। 

धौरहरा कस्बे के मोहल्ला कोरियाना निवासी व्यापारी ताराचंद जायसवाल ने बताया कि वह शनिवार सुबह आठ बजे घर से किराए की पिकअप में लाही लादकर लखीमपुर मंडी गए थे। जहां उसने लाही बेची और लाही बिक्री का रूपया एक लाख 69 हजार लिया, जिसमें से एक लाख रुपये एक और 69 हजार रुपये दूसरी जेब में रख लिए। मंडी समिति मंडी गेट पर आकर खड़ा हो गया और पिकअप चालक सुबोध शुक्ला का इंतजार करने लगा। व्यापारी के मुताबिक इसी बीच एक स्लेटी रंग की कार आई और उसके चालक ने पुलिस चौकी राजापुर का रास्ता पूछा। 

जिस पर व्यापारी ने हाथ के इशारे से उसे रास्ता बताया। जिस पर चालक ने कहा आप गाड़ी में बैठ जाइए। हम आपको भी राजापुर चौकी तक छोड़ देंगे। व्यापारी झांसे में आ गया और कार में बैठ गया। कार में बैठते ही इसमें सवार एक महिला और एक युवक ने उसे दबोच लिया। जेब में रखे एक लाख रुपये लूट लिए और करीब एक किलोमीटर दूर आगे जाकर गाड़ी से धक्का देकर उसे नीचे गिरा दिया और कार समेत भाग निकले। कुछ देर पिकअप चालक सुबोध शुक्ला भी आ गया। जिसे व्यापारी ने पूरी घटना बताई और वह अपने घर आ गया। पर इस घटना से व्यापारी अवसाद ग्रस्त होकर बिना परिजनों को कुछ बताए एक प्राइवेट बस पर बैठ कर आत्महत्या के इरादे से शारदा नगर पहुंच गया। वह पुल पर टहल रहा था। तभी धौरहरा कस्बे का परचित एक युवक उन्हें मिल गया। उसने व्यापारी को काफी समझाया बुझाया और रात करीब दस बजे उसके घर ले कर पहुंचा।

 इधर व्यापारी के बेटे जीतू ने कोतवाली धौरहरा में तहरीर दी थी कि उसके पिता से लूट हुई है और वह लापता है। इस पर पुलिस भी व्यापारी ताराचंद जायसवाल की तलाश में जुटी थी। जब व्यापारी के घर वापस आने की सूचना पुलिस को मिली तो एसआई राम जीत यादव उसके घर पहुंचे और रात ही उसके बयान दर्ज कर उच्च अधिकारियों को सूचना दी। प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया चूंकि घटना राजापुर चौकी कोतवाली सदर की बताई जा रही है, तो रिपोर्ट भी वहीं दर्ज होगी।

ये भी पढे़ं- लखीमपुर-खीरी: बोरवेल गड्ढे में उतरे पांच लोगों की हालत बिगड़ी, दो की मौत

 

 

ताजा समाचार

टनकपुर: परिवहन निगम कर्मचारियों का धरना, निजी बसों के परमिट रद्द करने की मांग
आउटसोर्सिंग: प्रधानमंत्री को लिखा गया पत्र, नर्सेज फेडरेशन ने नियमित करने और समान वेतन की उठाई मांग
अयोध्या: कृषि विश्वविद्यालय पहुंची आठवीं पंच वर्षीय समीक्षा टीम, परखे विवि के कार्य
जिला पंचायत अध्यक्ष का निरीक्षक : सौ शैय्या अस्पताल पहुंचकर मरीजों से जाना हाल
Kanpur: छात्रा को एक वर्ष से परेशान कर रहा शोहदा, घर से बाहर निकलना किया दुश्वार, आरोपी पर रिपोर्ट दर्ज
शाहजहांपुर: मॉर्निंग वॉक पर निकले दो युवकों को अज्ञात वाहन ने कुचला, एक की मौत, साथी घायल