Video : सैफई विवि में मरीजों को पीटते डाक्टरों का वीडियो वायरल, छुट्टी करा भागे मरीज

Video : सैफई विवि में मरीजों को पीटते डाक्टरों का वीडियो वायरल, छुट्टी करा भागे मरीज

सैफई/इटावा, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई स्थित इमरजेंसी ट्रामा सेंटर में मरीजों की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो ट्रामा सेंटर की   तीसरी मंजिल का बताया जा रहा है। पुरुष हड्डी वार्ड में दो डॉक्टर मरीज के साथ जमकर मारपीट करते हुए नजर आ रहे है। वार्ड में भर्ती मरीज गुड्डू खाँ पुत्र बिन्दु खाँ  निवासी रसूलपुर टंकी थाना रसूलपुर जिला फिरोजाबाद ने बताया कि हमारा एक्सीडेंट हो गया था।  जिसकी वजह से हम यहां पर ऑपरेशन कराने के लिए इमरजेंसी ट्रामा सेंटर में भर्ती हुए थे। वहां से हमें तीसरी मंजिल पर पुरुष हड्डी वार्ड में भर्ती कर दिया था। 10 जुलाई को सुबह लगभग 6 बजे एक डॉक्टर साहब ने बेवजह हमारे साथ मारपीट करना शुरू कर दी।

वही दूसरा वीडियो 11 जुलाई का है जिसमें इसी वार्ड में 18 नंबर बेड पर भर्ती मरीज सौरभ 29 वर्षीय पुत्र अवधेश कुमार निवासी नगला दिलीप थाना करहल जिला मैनपुरी निवासी के साथ भी एक डॉक्टर नें मारपीट की। जिसकी वजह से यहां पर भर्ती सभी मरीज दहशत में है।  कई मरीजों ने तो यहां से छुट्टी करा कर के अपने घर जाना ही सही समझा। सोशल मीडिया में छाये वीडियों की जांच करने के लिये अस्पताल के बार्ड में गये पत्रकारों को नाम ना छापने की शर्त पर वार्ड में भर्ती कई मरीज व उनके तीमारदारों ने डॉक्टर द्वारा प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। वीडियो में डॉक्टर द्वारा कहा जा रहा हैं कि मरीज शराब पिए हुए है। इस संबंध में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ प्रभात कुमार सिंह ने जांच करने के निर्देश दिए हैं। कार्रवाई का भरोसा दिया है।

मरीज को पीटने  वाले डॉक्टर के खिलाफ होगी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई के इमरजेंसी ट्रामा सेंटर की तीसरी मंजिल पुरुष हड्डी वार्ड में भर्ती मरीजों को पीटने  वाले डॉक्टरों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। शनिवार को जांच कमेटी ने रिपोर्ट तैयार करली है।  सोमवार को कुलपति को सौंपी जाएगी। शनिवार को क्षेत्राधिकारी नागेश चौबे के निर्देशन पर पीजीआई चौकी इंचार्ज निरीक्षक ध्यानेंद्र प्रताप सिंह ने  वार्ड में जाकर जांच पड़ताल की। भर्ती मरीज के बयान दर्ज किए। 

यह भी पढ़ें : मिस्ड काल अभियान को गति देना कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी : लल्लू सिंह