Women’s IPL: 2023 में शुरू होगा महिला आईपीएल, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दी जानकारी

Women’s IPL: 2023 में शुरू होगा महिला आईपीएल, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दी जानकारी

नई दिल्ली। महिला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अगले साल के शुरू में शुरुआत हो सकती है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने कहा है कि बोर्ड टूर्नामेंट को जल्द ही शुरू करने पर काम कर रहा है। उल्लेखनीय है कि पुरुषों के आईपीएल के साथ तीन टीमों वाले ‘महिला टी-20 …

नई दिल्ली। महिला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अगले साल के शुरू में शुरुआत हो सकती है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने कहा है कि बोर्ड टूर्नामेंट को जल्द ही शुरू करने पर काम कर रहा है। उल्लेखनीय है कि पुरुषों के आईपीएल के साथ तीन टीमों वाले ‘महिला टी-20 चैलेंज’ टूर्नामेंट का भी आयोजन किया जाता है, लेकिन कई लोगों का मानना है कि महिलाएं अधिक टीमों और खिलाड़ियों के साथ अपने स्वयं के विस्तारित टूर्नामेंट की हकदार हैं।

महिला टी-20 चैलेंज टूर्नामेंट भले ही इस साल भी जारी रहेगा, लेकिन बीसीसीआई के सचिव जय शाह के मुताबिक चीजें जल्द ही बदल जाएंगी।

महिला टी-20 चैलेंज कल से : पहला मुकाबला सुपरनोवाज वेलोसिटी में इतने बजे से - women s t20 challenge first match supernovas vs velocity - Sports Punjab Kesari

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इस संबंध में सोमवार को कहा, “मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि बीसीसीआई न केवल निष्ठावान है, बल्कि आईपीएल की तरह जल्द एक पूर्ण महिला लीग शुरू करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रहा है। महिला टी-20 चैलेंज के प्रति प्रशंसकों और खिलाड़ियों में भारी दिलचस्पी उत्साहजनक संकेत है और हम इसे पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

BCCI planning to conduct Women's IPL, tournament under discussion

उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना महामारी से बिगड़े हालात के कारण आईपीएल का पूरा 2020 सीजन और 2021 सीजन का दूसरा चरण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित किया गया था, लेकिन इस बार जय शाह ने आईपीएल 2022 सीजन को भारत में ही आयोजित करने का भरोसा जताया है, जिसके मार्च के पहले हफ्ते में शुरू होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें : हरमनप्रीत बोले- बड़े टूर्नामेंटों से पहले खुद को आंक सकेगी भारतीय टीम