Lucknow University: नहीं खत्म हो रही टैगोर लाइब्रेरी की परेशानियां, NSUI ने सौंपा ज्ञापन

Lucknow University: नहीं खत्म हो रही टैगोर लाइब्रेरी की परेशानियां, NSUI ने सौंपा ज्ञापन

लखनऊ, अमृत विचारः लखनऊ विश्वविद्यालय में एनएसयूआई (NSUI) इकाई ने लाइब्रेरी से जुड़ी समस्याओं को लेकर अवाज उठाई। टैगोर लाइब्रेरी में छात्रों को तरह-तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। छात्रों का कहना है कि पुस्तकालय में विद्यार्थियों के लिए उचित सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं। इसी को लेकर शनीवार को एमएसयूआई के इकाई ने लाइब्रेरी हेड को ज्ञापन सौंपा।

छात्रों का कहना है कि रीडिंग हॉल के समय सीमा को बढ़ाने के लिए छात्र काफी लंबे समय से गुजारिश कर रहे हैं, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन हर बार आश्वासन देकर अपनी बात को आगे बढ़ा देता है, पर उस पर कोई भी कार्य नहीं किया जाता है। जिसकी वजह से छात्रों को काफी परेशानी का समाना करना पड़ता है। कई बार ज्यादा समय तक बैठ कर पढ़ने का मन भी होता है, पर जैसे ही समय सीमा खत्म होने वाली होती है। छात्रों को बाहर जाने के लिए बोल दिया जाता है। इसके अलावा किताबों को अंदर न ले जाने देना भी बड़ी परेशानी है। छात्रों के अनुसार कई बार कई ऐसे भी बुक्स ऐसी भी होती जो लाइब्रेरी में नहीं मिलती है। इसके लिए बुक्स बाहर से ले जानी पड़ती है। ऐसे में बुक्स को अंदर ले ही नहीं जाने देते हैं। 

क्या है मांग
-रीडिंग हॉल की समय सीमा को सुबह 8:00 से 5:00 बजे तक बढ़ाया जाए
-छात्रों को स्वयं की किताबें ले जाने दिया जाए
-रिमोट एक्सेस में सुधार किया जाए आदि 

NSUI ने सौंपा ज्ञापन
एलयू की भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) इकाई अध्यक्ष कुछ छात्रों के साथ शनिवार को लाइब्रेरी हेड प्रो. केनिया पाण्डेय से मिलने पहुंचे। जहां छात्रों ने अपनी परेशानी लाइब्रेरी के हेड से बताया और समस्याओं को लेकर लाइब्रेरियन हेड को ज्ञापन दिया। इस मौके पर एनएसयूआई इकाई के पूर्व इकाई अध्यक्ष शुभम खरवार, इकाई अध्यक्ष सुधांशु शर्मा, अंकुश गोपी अमित अभिषेक हर्षित सलिल आदि छात्र मौजूद रहे।

यह भी पढ़ेः बहराइच हिंसा का एक और वीडियो वायरल, हुड़दंगियों का गुस्सा देख कांप जाएगी रूह, देखे वीडियो