Kanpur: सीसामऊ उपचुनाव के प्रत्याशियों में ये हैं सबसे धनवान...करोड़ों के मकान और होटल के हैं मालिक, यहां जाने कौन हैं वो

Kanpur: सीसामऊ उपचुनाव के प्रत्याशियों में ये हैं सबसे धनवान...करोड़ों के मकान और होटल के हैं मालिक, यहां जाने कौन हैं वो

कानपुर, अमृत विचार। भाजपा प्रत्याशी सुरेश अवस्थी ने शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होनें शपथ पत्र दाखिल कर बताया कि उनके पास एक लाख की नकदी है। बैंक में करीब 80 लाख रुपये जमा हैं। इसके साथ ही 7.50 लाख रुपये का जीवन बीमा है। दो कार और एक बुलेट मोटरसाइकिल है। 4.60 लाख रुपये का सोना और 315 बोर की राइफल है। इसके अलावा पत्नी के पास भी रिवाल्वर है। पत्नी के पास करीब 18 लाख का सोना और एक किलो चांदी है। 

50 हजार की नकदी है और 18.39 लाख रुपये बैंक में जमा है। लखनऊ में करीब 1.50 करोड़ रुपये का मकान है। उनके पास एक होटल भी है, जिसकी कीमत 2.50 करोड़ रुपये है। परमट में एक फ्लैट 30 लाख रुपये का है। पत्नी के नाम भी एक लखनऊ में फ्लैट है, जो 30 लाख रुपये का है। आय का श्रोत होटल का किराया है। उन पर तीन मुकदमें हैं, जो न्यायालय में विचाराधीन हैं। बी कॉम, एम कॉम व एलएलबी की शिक्षा ग्रहण की है। 

खुर्शीदा सोलंकी के पास 370 ग्राम सोना व डेढ किलो चांदी के जेवर 

पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की मां खुर्शीदा सोलंकी हाथ में 45 हजार रुपये नकदी है। खाते में 87 हजार रुपये जमा हैं। लेकिन 370 ग्राम सोने व डेढ किलो चांदी के जेवर हैं। एक रिवाल्वर और जाजमऊ में एक आवासीय मकान भी है।

बसपा प्रत्याशी वीरेंद्र कुमार के पास डेढ़ करोड़ का मकान

सीसामऊ सीट से बसपा प्रत्याशी वीरेंद्र कुमार ने शपथ पत्र में उन्होंने बताया कि वह कानपुर देहात के डेरापुर ब्लाॅक के दरियापुर निटर्रा के रहने वाले हैं। आय का साधन पेंशन व कृषि भूमि है। आवास विकास योजना संख्या तीन कल्याणपुर में उनका डेढ़ करोड़ का एक मकान है। हाथ में एक लाख व पत्नी के पास 50 हजार रुपये नकद हैं। इसके अलावा एक बाइक व कार भी है, जिसकी कीमत साढ़े आठ लाख रुपये है।

उपचुनाव का कंट्रोल रूम स्थापित 

उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि सीसामऊ उपचुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर कलेक्ट्रेट स्थित आगंतुक कक्ष में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। जिसका नंबर 0512-2985080 है। उन्होंने बताया कि कंट्रोल रूम का प्रभारी अधिकारी उप निदेशक कृषि को बनाया गया है। कंट्रोल रूम से उपचुनाव से संबंधित जानकारी प्राप्त की जा सकती है। कर्मचारियों की ड्यूटी तीन शिफ्ट में 8-8 घंटे के लिए लगेगी। 

तीन मतदान केंद्र बदले 

सीसामऊ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के तीन मतदान केंद्रों में बदलावा किया गया है। प्राथमिक कन्या पाठशाला प्रेमनगर द्वितीय के चंपा भवन कक्षा संख्या एक, दो व तीन की जगह रीमा कान्वेंट जूनियर हाईस्कूल प्रेमनगर में कक्षा संख्या एक, दो व तीन को मतदान केंद्र बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: हमीरपुर में बच्चे को 50 फीट ऊंचे पुल से नीचे फेंका, आई 50 चोटें, फिर भी नहीं हारी जंग, हैलट में डॉक्टरों ने बचाई जान