Kanpur: जीडी गोयनका स्कूल में बॉस्केटबॉल व टेनिस कोर्ट बनाने के नाम पर लाखों हड़पे, ठेकेदार पर रिपोर्ट दर्ज, चेयरमैन ने कहा ये...

Kanpur: जीडी गोयनका स्कूल में बॉस्केटबॉल व टेनिस कोर्ट बनाने के नाम पर लाखों हड़पे, ठेकेदार पर रिपोर्ट दर्ज, चेयरमैन ने कहा ये...

कानपुर, अमृत विचार। नवाबगंज थानाक्षेत्र में स्थित जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल में बॉस्केटबॉल कोर्ट और लॉन टेनिस कोर्ट बनाने के नाम पर ठेकेदार पर लाखों रुपये हड़पने का आरोप है। स्कूल के चेयरमैन ने आरोपी के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। उनका कहना था कि उसे दिए गए नकद रुपये बच्चों के फीस के थे। आरोप है, कि पांच माह से ज्यादा बीतने के बाद भी ठेकेदार ने रुपये वापस नहीं किए गए हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 
  
स्कूल के चेयरमैन डॉ चंदन अग्रवाल ने दर्ज एफआईआर में बताया कि स्कूल में बॉस्केटबाल कोर्ट व लॉन टेनिस कोर्ट बनवाने के लिए ठेकेदार वेदप्रकाश शर्मा से बात तय हुई थी। जिसके लिए उसे 3.20 लाख रुपये दिए गए। बताया कि इन रुपयों में पुराने कोर्ट की घिसाई व नया कोर्ट बनना तय हुआ था। एडवांस के तौर पर 4 मई 2024 को 1.20 लाख रुपये और 16 मई को 1.30 लाख रुपये दिए गए थे। 

लेकिन ठेकेदार ने रुपए लेने के बाद भी काम नहीं किया। दर्ज एफआईआर में बताया कि ठेकेदार ने उनसे नकद रुपयों की मांग की थी। उनके अनुसार ठेकेदार ने कहा था कि लेबर को पैसा देना होता है और वह लोग नकद रुपये लेते हैं। इन्हीं पैसों में ठेकेदार ने 30 हजार रुपये यूपीआई ट्रांसफर लिया। जिसके लिए इसने बताया कि बनाने के लिए जो मेटिरियल की आवश्यकता है उसके लिए उन्हें पेमेंट आगे भेजनी है। 

चेयरमैन ने बताया कि ठेकेदार को 25 मई से काम शुरू करना था लेकिन नहीं शुरू किया। जब ठेकेदार को फोन किया गया तो उसने बताया कि वह पारिवारिक समस्या से जूझ रहा है। फिर थोड़े दिनों बाद बोला भाई बीमार है और इस तरह समय बीतता गया। बताया कि 20 जून को व्हाट्सएप पर ठेकेदार ने मैसेज किया कि उसका भाई खत्म हो गया है। जिसकी फोटो भी उसने भेजी। 

चेयरमैन ने उससे कहा भी कि बच्चों के स्कूल खुलने का समय नजदीक आ गया है इस पर उसने कहा कि कोर्ट का काम किसी और से करा लें। 28 जून से पैसा भेजना शुरू कर देंगे। लेकिन इसके बाद फोन उठाना बंद कर दिया। इस संबंध में नवाबगंज प्रभारी निरीक्षक दीनानाथ मिश्रा ने बताया कि स्कूल के चेयरमैन की तहरीर पर ठेकेदार के खिलाफ अमानत में ख्यानत की रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Kannauj: अखिलेश बोले- 'सम्राट हर्ष की प्रतिमा हटाना कन्नौज और देश के लोगों का अपमान', BJP को लेकर और क्या कहा? यहां पढ़ें-