भारत-पाक महिला टी20 विश्व कप मैच ने ग्रुप चरण में स्टेडियम में सबसे ज्यादा दर्शकों का बनाया रिकॉर्ड

भारत-पाक महिला टी20 विश्व कप मैच ने ग्रुप चरण में स्टेडियम में सबसे ज्यादा दर्शकों का बनाया रिकॉर्ड

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हाल ही संपन्न महिला टी20 विश्व कप के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच छह अक्टूबर को खेले गए मैच में 15,935 दर्शक स्टेडियम में मौजूद थे जो इस टूर्नामेंट के ग्रुप चरण के किसी मैच का नया रिकॉर्ड है। 

आईसीसी ने गुरुवार को यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, छह अक्टूबर को दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में भारत बनाम पाकिस्तान मैच ने महिला टी20 विश्व कप के इतिहास में ग्रुप चरण के मैच में सबसे अधिक दर्शकों की उपस्थिति का नया रिकॉर्ड बना। भारत ने इस मैच को छह विकेट से जीता था। उन्होंने कहा, ग्रुप ए के इस मैच के लिए स्टेडियम में 15,935 दर्शक मौजूद थे। यह दोनों देशों के बीच प्रतिद्वंद्विता को भी दर्शाता है। 

विश्व शासी निकाय ने यह भी कहा कि महिला टी20 विश्व कप 2024 में कुल 91,030 प्रशंसक स्टेडियम आए, जो पिछले सत्र की तुलना में 30 प्रतिशत अधिक है। आईसीसी ने कहा,  दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच रोमांचक फाइनल में 21,457 प्रशंसक उपस्थित थे। यह दक्षिण अफ्रीका में खेले गये पिछले टूर्नामेंट से 68% अधिक है।

ये भी पढ़ें : भारत के खिलाफ श्रृंखला में स्मिथ नहीं बल्कि विशेषज्ञ टेस्ट सलामी बल्लेबाज खेले : पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क