अब एक साथ 85 विमानों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

अब एक साथ 85 विमानों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

नई दिल्ली। विमानों को बम से उड़ाने की धमकी का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस बीच अब 85 विमानों को उड़ाने की धमकी मिली है। जिनमें एअर इंडिया के 20 विमान शामिल हैं। जिन विमानों को धमकी मिली है, उनमें 20 इंडिगो, 20 विस्तारा और 25 अकासा की उड़ानें शामिल हैं।

पिछले 11 दिन में लगभग 250 उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। अकासा एयर के प्रवक्ता ने बताया कि उसकी कुछ उड़ानों को सुरक्षा संबंधी अलर्ट मिला है, जो 24 अक्टूबर को अपने गंतव्य की ओर रवाना होने वाली थीं।

प्रवक्ता ने एक बयान में बताया, ‘‘अकासा एयर का आपातकाल प्रतिक्रिया दल स्थिति पर नजर रख रहा है। वह सुरक्षा और नियामक अधिकारियों के साथ लगातार बातचीत कर रहा है। हम स्थानीय प्राधिकारियों के साथ समन्वय कर सभी सुरक्षा प्रक्रियाओं का पालन कर रहे हैं।’’

नागर विमानन मंत्रालय, उड़ानों को मिल रही झूठी धमकियों की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त नियम लागू करने की योजना बना रहा है, जिसमें अपराधियों को ‘नो-फ्लाई’ सूची में डाला जा सकता है। इस सूची का मकसद उपद्रवी यात्रियों की पहचान करना और उन्हें विमान में चढ़ने से प्रतिबंधित करना है।

ये भी पढ़ें- Bihar By-Elections 2024: केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी की बहू दीपा मांझी ने हम पार्टी से नामांकन पर्चा भरा