बरेली: ये कैसी झालर...रंग बिरंगी रोशनी के साथ निकाल रही पटाखे की आवाज, जानें कितनी है कीमत?

बरेली: ये कैसी झालर...रंग बिरंगी रोशनी के साथ निकाल रही पटाखे की आवाज, जानें कितनी है कीमत?

बरेली, अमृत विचार: इस बार दिवाली पर बाजार में कई ऐसी झालर आई हैं, जो रोशनी के साथ पटाखों की आवाज भी निकालेंगी। इनकी कीमत 1400 से 1600 रुपये तक है। पुराने रोडवेज बस अड्डा मार्ग स्थित इलेक्ट्रिक दुकानों पर झालरों की मांग बढ़ गई है। इसके साथ ही श्रीराम के स्वागत के लिए घरों को आकर्षक तरीके से सजाने के लिए धार्मिक चिह्न वाली झालरें भी हैं, जो ग्राहकों को लुभा रही हैं। इसमें गणेश, श्रीराम और ओम समेत कई देवी-देवताओं की आकृतियां शामिल हैं।

झालर 1

इलेक्ट्रिक दुकानदारों ने बताया कि ये झालरों स्वदेशी हैं। बाजार से चाइनीज झालरें गायब हो गई हैं। पटाखों की आवाज निकालने वाली झालरें भी स्वदेशी हैं। सबसे ज्यादा मांग देवी-देवताओं की आकृति वाली और धार्मिक चिह्नों से जगमगाती रंग-बिरंगी झालरों की है। रंग-बिरंगे बल्बों से सजी पटाखों की आवाज निकालने वाली झालरें भी ग्राहकों का ध्यान खींच रही हैं। 

झालर 2

दुकानदारों के मुताबिक पिछले वर्ष के मुकाबले इस साल कारोबार अच्छा होने की उम्मीद है। एलईडी और रंग-बिरंगी पिक्सल वाली झालरें 40 रुपये से शुरू होकर अलग-अलग दामों में मिल रही हैं। देवी-देवताओं की आकृति वाली और धार्मिक चिह्नों वाली झालरों की कीमत 250 से 450 रुपये है।

यह भी पढ़ें- बरेली: मिट्टी का टीला ढहने से दबकर दो किशोरों की मौत