Unnao: हैंडपंप मरम्मत व रिबोरिंग के नाम पर हुआ लाखों का गबन, ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर की शिकायत, जिम्मेदारों ने कहा ये...

Unnao: हैंडपंप मरम्मत व रिबोरिंग के नाम पर हुआ लाखों का गबन, ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर की शिकायत, जिम्मेदारों ने कहा ये...

उन्नाव, अमृत विचार। हसनगंज विकासखंड क्षेत्र के गांव खैराबाद में प्रधान व सचिव पर हैंडपंप मरम्मत व रिबोरिंग के नाम पर लाखों रुपए का बंदरबांट करने का आरोप लगा ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत क़र प्रधान व सचिव के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। 

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में सिर्फ दो हैंडपंपो की रिबोरिंग हुई है। जबकि खराब हुए हैण्डपंप की मरम्मत का कार्य लोग अपने पैसे से करवाते हैं। इसके बावजूद वित्तीय वर्ष 2023-24 व 2024-25 में 15वें वित्त व पंचम वित्त से करीब 3 लाख 85 हजार रुपये हैंडपंप रिपोर्ट व मरम्मत के नाम पर निकाल लिए गए। 

वहीं क्षेत्र के गांव खैराबाद निवासी विजय शंकर द्विवेदी ने आरोप लगाया कि गांव में अभी तक किसी भी हैंडपंप की मरम्मत व रिबोर नहीं कराया गया है। जबकि एक नल की मरम्मत उन्होंने अपने खर्चे पर करवाई है। गांव में गंदगी का अंबार है। नालियों का पानी सड़कों पर बह रहा है। सफाई करने भी कोई नहीं आता है। वहीं ग्रामीण रमेश ने बताया कि किसी भी हैंडपंप की मरम्मत या रिबोर का काम नहीं हुआ है। 

सिर्फ खाते से पैसे निकालने की जानकारी मिल रही है। इसी गांव के रहने वाले शिवराज ने बताया कि नालियों में गंदगी की भरमार है। जिसकी सीलन से पूरे घर में बनी रहती है। कोई सफाई कर्मी गांव में सफाई करने नहीं आता है। सिर्फ खानापूर्ति कर पैसों का बंदरबाट हो रहा है। एडीओ आईएसबी मुनेंद्र कौशिक ने कहा कि मामले की जानकारी नहीं है। ऐसा है तो जांच कराई जाएगी। 

बोले जिम्मेदार… 

सीडीओ प्रेम प्रकाश मीणा ने बताया कि मामला जानकारी में आया है। अगर हैंडपंप मरम्मत व रिबोर के नाम पर फर्जी तरीके से भुगतान हुआ है। तो इसकी जांच करवाकर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Unnao: जलभराव से परेशान क्षेत्रवासी; घरों के सामने एक माह से भरा सीवर का पानी, ठेकेदार की लापरवाही पर उठे सवाल

 

ताजा समाचार