कानपुर में बार एसोसिएशन का चुनाव जारी: 6516 अधिवक्ता करेंगे मतदान, भारी पुलिस बल तैनात, ड्रोन से रखी जा रही नजर

कानपुर में बार एसोसिएशन का चुनाव जारी:  6516 अधिवक्ता करेंगे मतदान, भारी पुलिस बल तैनात, ड्रोन से रखी जा रही नजर

कानपुर, अमृत विचार। बार एसोसिएशन चुनाव में आज 21 सदस्यीय कार्यकारिणी गठन के लिए 6516 मतदाता डीएवी कॉलेज स्थित 15 बूथों पर मतदान करेंगे। सुबह 9 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। वोटों की गिनती 26 अक्टूबर से शुरू होगी। अध्यक्ष व महामंत्री पद पर आठ-आठ दावेदारों के बीच मुकाबला है। इसके अलावा वरिष्ठ उपाध्यक्ष, कनिष्ठ उपाध्यक्ष, मंत्री, कोषाध्यक्ष, संयुक्त मंत्री प्रशासन, संयुक्त मंत्री प्रकाशन, संयुक्त मंत्री पुस्तकालय व वरिष्ठ व कनिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य चुनाव मैदान में हैं। चुनाव में 21 पदों के लिए 99 प्रत्याशी ताल ठोंक रहे हैं। 

बार एसोसिएशन की 21 सदस्यीय कार्यकारिणी के लिए गुरुवार को मतदान हो रहा है। सबसे पहले प्रत्याशियों ने वोट डाला। सुबह आठ बजे प्रत्याशियों के सामने बैलेट बॉक्स सील किया गया। मतदान के दौरान परिसर में मोबाइल फोन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। डीएवी कालेज में मतदान के बाद मतपेटियों को बार एसोसिएशन हॉल के स्ट्रांग रूम में रखवाकर सील कराया जाएगा। सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं। भारी पुलिस बल तैनात है। इसके अलावा ड्रोन से कड़ी निगरानी की जा रही है।

एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन उमाशंकर ने बताया कि कुल मतदाता 6516 हैं। एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन ने बताया कि बार एसोसिएशन चुनाव में मतदान सीओपी नंबर और एसोसिएशन की ओर से जारी क्यूआर कोड से होगा। क्यूआर कोड स्लिप लाना अनिवार्य होगा। मतदान स्थल पर क्यूआर कोड की हार्ड कॉपी ही मान्य होगी। मतदान केंद्र में कोई भी शस्त्र लाना मना है। 

बैरिकेडिंग नंबर एक कोऑपरेटिव बैंक के पास प्रत्याशियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। कोई भी प्रत्याशी व समर्थक इस बैरिकेडिंग के अंदर वोट नहीं मांगेगा। मतदान पर्ची पर अंकित क्यूआर कोड स्कैन के बाद ही मतदाताओं को बूथ के अंदर प्रवेश मिलेगा। मोबाइल फोन रखने के लिए मतदान केंद्र के बाहर बार का काउंटर बनाया गया है, जहां मोबाइल जमा कर टोकन ले सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: कोतवाली में स्मार्ट क्लीनिक का उद्घाटन: मिलेगा 100 रुपये में इलाज, ऑनलाइन व ऑफलाइन परामर्श ले सकेंगे आमजन