Kanpur: मानव तस्करी का मामला बताकर किया डिजिटल अरेस्ट, साइबर फ्रॉड ने युवक से हड़पे 32 लाख, जानिए पूरा मामला

Kanpur: मानव तस्करी का मामला बताकर किया डिजिटल अरेस्ट, साइबर फ्रॉड ने युवक से हड़पे 32 लाख, जानिए पूरा मामला

कानपुर, अमृत विचार। काकादेव थानाक्षेत्र के नवीन नगर आर आर एस पुरम निवासी राम अवतार वर्मा को डिजिटल अरेस्ट कर साइबर फ्रॉड ने 32 लाख रूपये ठग लिए 
      
दर्ज एफआईआर में बताया कि 7 अक्टूबर को इंदिरा गांधी इन्टरनेशनल एयरपोर्ट नई दिल्ली टर्मिनल 3 से सुमित मिश्रा कस्टम ब्रांच से फोन आया कि आपकी आईडी आधार से मलेशिया एक पैकेट दिनांक 26 सितंबर 2024 को जा रहा था, जिसमें 16 फर्जी पासपोर्ट, 58 एटीएम कार्ड और 140 ग्राम एमजीएमए है। 

इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस के मोबाइल नंबर पर करिए। इस नंबर को मिलाया तो बताया कि आपकी अनिल यादव से बात करवाते है। पुलिस से अनिल यादव का नाम बताया बोला यही बचायेंगे। यह मानव तस्करी का मामला है जिसमें कई पुलिस, बैंक अधिकारी शामिल है और मुम्बई निवासी संजय सिंह इसका सरगना है। 

उसी ने आपके आईडी से खाता खुलवाकर मानव तस्करी का पैसा लिया है और वीडियो कॉल करके व्हाट्सअप से तीन पत्र भेजे जिसमें एक गोपनीय अनुबंध है। इसे लीक नहीं करनी है और करते हैं तो 7 साल की सजा और 5 लाख का जुर्माना लग सकता है। वीडियो कॉल पर सम्पर्क में लगातार रहा। दूसरा पत्र सम्पत्ति सीज होने का है जिसमें आपकी सारी सम्पत्ति सीज हो सकती है। 

सारी संपत्ति और खातों का ब्योरा पूछा, जिसका व्हाट्सअप से विवरण भी मांगा। तीसरा पत्र वारंट का है जिसमें आपकी गिरफ्तारी हो सकती है। रातभर वह वीडियो कॉल पर रहा और सुबह 8 अक्टूबर को एसबीआई के खाता से चेक से 19 लाख का भुगतान करवा लिया। इसके बाद बैंक से बाहर आने पर बताया अब बीओबी जाइये, किन्तु हमने धूप के कारण जाने से मना किया, तो कहा जांच पूरी नहीं हो पायेगी। तो 90 दिन दिल्ली में सीबीआई ऑफिस में रहना पड़ेगा। 

मुश्किल से मैं बीओबी गया और वहां खाते से 2 लाख भुगतान करा लिया। उसने किसी से न मिलने और गोपनीय अनुबंध का ध्यान दिलाता रहा। यहां तक कि पत्नी से भी नहीं मिलने देता था। मैं घर आ गया और व्रत का खाना खाकर सो गया क्योंकि रात भर जगा था। 9 अक्टूबर को बोला 10 बजे एफडी लेकर बीओबी जाओ। 

मैंने कहा कि अब हम दिल्ली ऑफिस आएंगे यहां से नहीं करेंगे। इसके बाद  बीओबी कबाड़ी मार्केट ब्रांच मे 5-5 लाख की तीन एफडी तुड़वाई। उसने बाहर आने पर कुल 32 लाख रूपये ठगने की बात कही। पीड़ित ने साइबर क्राइम थाने में अज्ञात पर रिपोर्ट  दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: काकादेव में दिनदहाड़े पूर्व मंत्री के बंगले में घुसे दो चोर; पुलिस ने एक को हिरासत में लिया, दूसरा फरार

 

ताजा समाचार

यूपी उपचुनाव : BSP ने 8 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम किये घोषित, जानें किसे कहां से मिला टिकट 
IND vs NZ 2nd Test : पुणे टेस्ट में वॉशिंगटन सुंदर ने झटके सात विकेट, न्यूजीलैंड की पहली पारी 259 रनों पर सिमटी
Video:आउटसोर्सिंग के नाम पर कराई जा रही बंधुआ मजदूरी, भूख से परेशान महिला कर्मचारी का छलका दर्द
7 सीटर कारों के दाम में आई कमी, 6 लाख की कीमत में अर्टिगा और इनोवा को दे रही टक्कर, देखें तस्वीरें
भारत-पाक महिला टी20 विश्व कप मैच ने ग्रुप चरण में स्टेडियम में सबसे ज्यादा दर्शकों का बनाया रिकॉर्ड
Kanpur Dehat: बलवंत हत्याकांड: दोषी तत्कालीन शिवली कोतवाल व मैथा चौकी इंचार्ज को मिली पांच-पांच साल की सजा