यूपी उपचुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 7 उम्मीदवारों की लिस्ट, करहल से अनुजेश यादव को टिकट

यूपी उपचुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 7 उम्मीदवारों की लिस्ट, करहल से अनुजेश यादव को टिकट

लखनऊ, अमृत विचार: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश की नौ सीटों पर होने वाल उपचुनाव के मद्देनजर बृहस्पतिवार को सात उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। पार्टी ने करहल से समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव के खिलाफ अनुजेश यादव को उतारा है। दिलचस्प बात ये हैं कि अनुजेश यादव सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बहनोई हैं।

पार्टी की ओर से जारी सूची के मुताबिक, गाजियाबाद से संजीव शर्मा, फूलपुर से दीपक पटेल, कुंदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर, खैर से सुरेंद्र दिलेर, कटेहरी से धर्मराज निषाद और मझवां से सुचिश्मिता मौर्या को टिकट दिया है। राज्य की नौ सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव होने हैं, जबकि मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी। पार्टी ने मीरापुर (मुजफ्फरनगर) और सीसामऊ (कानपुर शहर) से उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

लोकसभा चुनावों में इन नौ सीटों के विधायकों के सांसद चुने जाने के बाद ये सीटें रिक्त हुईं जबकि सीसामऊ सीट सपा विधायक इरफान सोलंकी के अयोग्य घोषित होने से रिक्त हुई। सोलंकी को एक आपराधिक मामले में दोषी करार दिया गया है।

ये भी पढ़ें- लखनऊ: यात्रियों को राहत, दिवाली और छठ पर दिल्ली से चलेंगी 4 हजार अतिरिक्त बसें...चालकों-परिचालकों को मिलेगी प्रोत्साहन राशि