मुरादाबाद : हत्या के बाद काट दी थी घनश्याम की नाक, मानवीर बोला- सकून मिला, कोई अफसोस नहीं

मुरादाबाद : हत्या के बाद काट दी थी घनश्याम की नाक, मानवीर बोला- सकून मिला, कोई अफसोस नहीं

मुरादाबाद/पाकबड़ा/अमृत विचार। ठेकेदार घनश्याम ने ही मुझे जूतों की माला पहनाई थी। उसने मेरे मुंह पर कालिख पोती थी। इसलिए मैंने अपनी बेइज्जती का बदला लेने के लिए गला काटकर उसकी हत्या कर दी। जिससे मुझे सकून मिला। बाद में मैने घनश्याम की नाक काटकर अपने पास रख ली। यह सब बातें कहकर मानवीर ने अपने बालों पर हाथ फेरा और बोला मुझे कोई अफसोस नहीं। पुलिस ने हत्यारोपी मानवीर को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।

थाना पाकबड़ा क्षेत्र में बड़ा मंदिर मोहल्ला में बीती 16 अक्टूबर की रात किसान घनश्याम सिंह सैनी की हत्या कर दी गई। लाश उसके गोभी के खेत के पास से बरामद की गई। चेहरे से नाक कटी हुई थी और गला रेता हुआ था। मौके पर पहुंची पुलिस ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट बुलाए। डॉग स्क्वायड बुलाया गया। पूरा खेत खंगाला गया। इसके बाद भी किसी तरह का सबूत नहीं मिला। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करते हुए जांच शुरू की। मुखबिर नेटवर्क को सक्रिय किया गया। पूछताछ में पता चला कि घनश्याम सैनी खेतीबाड़ी के अलावा पाकबड़ा की साप्ताहिक बाजार की ठेकेदारी भी करते थे। बीती 16 अक्टूबर की रात घटना से कुछ घंटे पहले ही वह साप्ताहिक बाजार से वापस आए थे। वहां वसूली करने के बाद अन्य ठेकेदारों के साथ बैठ कर रुपए का बंटवारा किया था। बाजार में घनश्याम के अलावा कई और ठेकेदार भी शामिल थे। पुलिस ने इस मामले में 100 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की। 150 से ज्यादा सीसीटीवी खंगाले। इसके बाद पुलिस को एक अहम सुराग हाथ लगा। जांच में पुलिस टीम को मुखबिर ने बताया कि गांव का एक ट्रक ड्राइवर पिछले तीन दिन से रात को निकलता था। पुलिस ने फिर से सीसीटीवी खंगाले, जिसमें घटना वाली रात मोहल्ले में रहने वाला मानवीर सैनी दिखाई दिया। पुलिस ने दबिश देकर ट्रक ड्राइवर मानवीर सैनी को हिरासत में लिया। इस पूरी तफ्तीश में पुलिस को 5 दिन लग गए। पहले तो मानवीर खुद को बेकसूर बताता रहा, लेकिन पुलिस के सवाल-जवाब में उसने पूरी घटना कबूल कर ली।मानवीर सैनी ने बताया कि उस रात को मैं घनश्याम के लौटने का इंतजार कर रहा था। इसके लिए मैंने बाकायदा रेकी भी की थी। मैंने ठान लिया था कि अब उसे जान से मार ही देना है। वो जैसे ही खेत पर अपनी मढ़या में गया, मैंने चाकू से हमला कर उसे जान से मार डाला। बाद में मैंने चेक किया कि कहीं वो जिंदा तो नहीं, लेकिन वो मर चुका था। फिर मैं वहां से चला आया। उस रात घनश्याम की हत्या करने के बाद मुझे बहुत सुकून मिला था।

कत्ल करने के बाद अखबार के माध्यम से ले रहा था जानकारी
 हत्या करने के बाद मानवीर अखबार के माध्यम से रोजाना जानकारी कर रहा था। अब पुलिस व अन्य लोगों की गतिविधियां क्या चल रही हैं। अखबारों के माध्यम से उसे पता चला कि पुलिस की जांच जमीन संबंधित मामले पर चल रही है। जिसकी वजह से वह बड़े आराम से अपने घर रह रहा था। लोगों के बीच में भी घूम रहा था।

मारने के बाद पूरे दिन आराम से सुनता रहा गाने
बताया गया कि ऐसा तो लग ही नहीं रहा था कि हत्या किसने की होगी। क्योंकि जिस दिन ठेकेदार की हत्या हुई। उसके बाद यह रोजाना सुबह को जल्दी उठकर स्नान करके तैयार हो जाता था। सुबह से लेकर शाम तक म्यूजिक सिस्टम चलाकर आराम से गाने सुनता था।