एसपी ने की कड़ी कार्रवाई, दारोगा को बना दिया सिपाही, इस्पेक्टर का छीना गया एक स्टार, पुलिसकर्मियों में हड़कंप

एसपी ने की कड़ी कार्रवाई, दारोगा को बना दिया सिपाही, इस्पेक्टर का छीना गया एक स्टार, पुलिसकर्मियों में हड़कंप
demoa image

बहराइच, अमृत विचार। जिले के जरवल रोड थाने में तैनात रहे थानाध्यक्ष और दरोगा को पुलिस अधीक्षक ने रिवर्ट कर उनके मूल पद पर भेज दिया है। इसको लेकर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। जिले के जरवल रोड थाने में थानाध्यक्ष के पद पर विनोद राव जनवरी माह में तैनात थे। जबकि जरवल चौकी इंचार्ज के पद दीवान असलम तैनात थे। इन दोनों पुलिस अधीक्षक ने एक मामले में फरवरी माह में निलंबित कर दिया था। इसके बाद से सभी पुलिस लाइन में तैनात थे। इसकी जांच विभागीय अधिकारियों द्वारा की जा रही थी।

पुलिस अधीक्षक ने जांच रिपोर्ट मिलने के बाद थानाध्यक्ष विनोद राव को उनके इंस्पेक्टर के पद से रिवर्ट करते हुए दरोगा और दरोगा असलम को सिपाही पद पर रिवर्ट कर दिया है। इसकी रिपोर्ट बनकर शासन को पुलिस अधीक्षक ने भेज दी है। पुलिस अधीक्षक की इस कार्रवाई से महकमे में हड़कंप मच गया है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक के सीयूजी मोबाइल नंबर पर फोन मिलाया गया तो उनके पीआरओ ने बताया कि दोनों को रिवर्ट करते हुए उनके मूल पद पर भेज दिया गया है।

जमीनी विवाद में हुई थी कार्रवाई
जरवल रोड थाना क्षेत्र के जरवल कस्बा में जनवरी माह में एक अपराधी ने कुछ लोगों की जमीन पर अपना कब्जा कर लिया था। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने जांच के बाद दोनों को निलंबित कर दिया था। इसके बाद निलंबन की जांच की गई। फिर 14/1 की कार्रवाई हुई। इसके बाद तत्कालीन अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉक्टर पवित्र मोहन त्रिपाठी की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद एसपी ने कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें- Gonda News: राशन कार्ड नहीं है तो बनवाइए फैमिली आईडी कार्ड, मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ

ताजा समाचार

बरेली से पाकिस्तान जाने वालों की निगरानी क्यों कर रहा है स्वास्थ्य विभाग ? 
राज्य विधि आयोग का अध्यक्ष उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के समान पेंशन का हकदार
Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने किया केएल राहुल का बचाव, कहा- मैं पूरे विश्‍वास से कह सकता हूं कि...
पूर्व CM मायावती की तस्वीर लगाकर आपत्तिजनक वीडियो बनाने वाले का जानें क्या हुआ
Kanpur: बैड टच मामला: निलंबित दरोगा की पत्नी बोली- 'मेरा पति स्वभाव से चरित्रहीन व्यक्ति है', पुलिस आयुक्त से लगाई न्याय की गुहार
Russian girl: रशियन लड़कियों को पसंद हैं यह खास चीजें, लेकिन देते समय रखें इन बातों का ख्याल, नहीं तो...