Lucknow News: फर्जी ईमेल आईडी बना 18.8 करोड़ हड़पने वाला एजीएम गिरफ्तार

Lucknow News: फर्जी ईमेल आईडी बना 18.8 करोड़ हड़पने वाला एजीएम गिरफ्तार

लखनऊ, अमृत विचार। देश के कई नामी फर्म से 18.8 करोड़ रुपये की हेराफेरी करने वाले सहायक महाप्रबंधक को साइबर क्राइम सेल और ईओडब्ल्यू की टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने अपने ही कंपनी की फर्जी ईमेल आईडी बनाकर यह जालसाजी की। जून में बिजनौर थाने में कंपनी के क्षेत्रीय प्रबंधक ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

साइबर क्राइम सेल के एसआई शिशिर यादव के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी हरियाणा के करनाल स्थित सिग्नेचर ग्लोबल निक हेरीटेज लॉन सेक्टर-35 निवासी राघवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रघु है। वह राजधानी के बिजनौर इलाके में स्थित एनएसीएल इंडस्ट्रियल लि. में सहायक महाप्रबंधक के पद पर तैनात था। 19 को जून कंपनी के क्षेत्रीय प्रबंधक संजय सिंह बिजनौर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें राघवेंद्र पर आरोप था कि उसने देश के कई प्रांतों की फर्म के साथ हुए कारोबारी समझौते का दुरूपयोग किया। 

इसके लिए फर्जी ईमेल आईडी बना रखी थी। फर्मों के साथ लेनदेन के हिसाब में हेराफेरी की। पांच साल के अंदर धीरे-धीरे 18.8 करोड़ रुपये उसने हड़प लिया। इसका खुलासा इस साल हुए ऑडिट रिपोर्ट में हुआ। वहीं कुछ फर्म के मालिकों ने भी इसकी शिकायत की थी। हेराफेरी करने के बाद आरोपी फरार हो गया था।

ईओब्ल्यू ने शुरू की थी जांच

इंस्पेक्टर बिजनौर अरविंद कुमार राणा के मुताबिक जून में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद मामले की जांच ईओडब्ल्यू और साइबर क्राइम सेल ने जांच शुरू की। संयुक्त टीम आरोपी राघवेंद्र की तलाश में हरियाणा, दिल्ली व नोएडा के कई ठिकानों पर दबिश दी। शुक्रवार को आरोपी को दिल्ली से टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें:-Dussehra 2024: रावण दहन आज, क्या इन बुराइयों से मिलेगा हमे छुटकारा या बसी रहेगी समस्याओं की लंका