लखीमपुर खीरी : नीमगांव पहुंचे आईजी ने लूटकांड के खुलासे की जानी प्रगति

घटनास्थल पर भी पहुंचे, अफसरों को जल्द खुलासे के दिए निर्देश

लखीमपुर खीरी : नीमगांव पहुंचे आईजी ने लूटकांड के खुलासे की जानी प्रगति

बेहजम, अमृत विचार। लखनऊ परिक्षेत्र के आईजी प्रशांत कुमार बुधवार को थाना नीमगांव पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया। अफसरों से अब तक घटना के खुलासे को लेकर हुई प्रगति की समीक्षा की। हफ्ते भर बाद भी खुलासा न होने पर नाराजगी भी जताई।
 
सीओ सर्किल मितौली के थाना मितौली क्षेत्र में बाइक सवार दंपती के साथ लूट की दो घटनाएं हुईं। इसके बाद 17 अक्टूबर की देर शाम थाना नीमगांव क्षेत्र में बाइक सवार तीन लुटेरों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था। लुटेरों ने ससुराल रत्नापुर जाकर बाइक से जा रहे सीतापुर के थाना हरगांव के गांव भदेवा निवासी सुमित को किशुनपुर के निकट गोली मार दी थी। उसके पास से नकदी व उसकी पत्नी के जेवर लूटकर भाग निकले थे। एसपी ने घटना के खुलासे के लिए करीब आठ टीमें लगाई हैं, लेकिन इन टीमों के हाथ अभी तक बदमाशों तक नहीं पहुंच सके हैं। घटना के खुलासे को लेकर अब तक किए गए प्रयासों की समीक्षा करने आईजी प्रशांत कुमार बुधवार को थाना नीमगांव पहुंचे। उन्होंने अफसरों के साथ खुलासे की प्रगति जानी और समीक्षा की। इसके बाद वह एएसपी नेपाल सिंह, सीओ शमशेर बहादुर सिंह और एसओ सुनीता कुशवाहा के साथ मौके पर पहुंचे। घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया।

टीम के प्रयासों से आईजी संतु्ष्ट नहीं
आईजी खुलासे को लेकर अब तक किए गए प्रयासों से संतुष्ट नहीं दिखाई पड़े। उन्होंने अफसरों से नाराजगी जताई और घटना का जल्द खुलासा करने के निर्देश दिए। आईजी ने बताया कि लखीमपुर जिले में लूट की दो घटनाएं काफी दिनों बाद हुई हैं। दोनों वारदातों को ग्रामीण इलाकों में अपराधियों ने की हैं। जिस जगह पर वारदात हुई। उसके आसपास दूर-दूर तक कोई गांव नहीं है। ग्रामीणों ने सूचनाएं एकत्र की जा रही हैं। इन सूचनाओं को वेरीफाई करने के साथ पुलिस की टीमें अपनी जांच कर रही हैं। घटना का जल्द और सही वर्कआउट करने के आदेश मातहतों को दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिस अंदाज में दोनों वारदातें हुई हैं। उससे लगता है कि अपराधी नए हैं। पुराने अपराधियों को पकड़कर पुलिस पूछताछ कर चुकी है।

ये भी पढ़ें - लखीमपुर खीरी: एसडीएम पर भड़के विधायक का वीडियो वायरल, छह साल से बुजुर्ग को टहला रहा था कानूनगो