Kanpur: ई-ऑक्शन में बेचा प्लाट, कब्जा दूसरे का, आवंटी दो माह से काट रहा केडीए के चक्कर, हो रहा परेशान

विशेष सचिव ने केडीए से मांगी मामले की रिपोर्ट

Kanpur: ई-ऑक्शन में बेचा प्लाट, कब्जा दूसरे का, आवंटी दो माह से काट रहा केडीए के चक्कर, हो रहा परेशान

कानपुर, अमृत विचार। केडीए के ई-ऑक्शन से प्लाट खरीद रहे आवंटी भी परेशान घूम रहे हैं। बर्रा विश्व बैंक में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जिसमें आवंटन के बाद मौके पर पहुंचे आवंटी को खरीदी जगह पर दूसरे का कब्जा मिला। आवंटी दो माह तक केडीए के चक्कर काटकर थक गया तो उसने शासन से शिकायत की। जिसपर तत्काल रिपोर्ट मांगी गई है। 

बर्रा-6 निवासी अभिषेक दुबे ने सबसे अधिक बोली लगाकर 65 लाख रुपये में ई-ऑक्शन के जरिए 22 दिसबंर 2023 को बर्रा-6 की 62 वर्गमीटर प्लाट स्कीम में पी-5 प्लॉट खरीदा था। आवंटन होने के बाद लोन लेकर पूरा पैसा जमा कर दिया। बाद में जब आवंटी कब्जा लेने पहुंचा तो वहां किसी का कब्जा था और बोर्ड लगा था कि मामला कोर्ट में विचाराधीन है। 

इस संबंध में आवंटी ने 7 सिंतबर 2024 को केडीए के अधिकारियों को शिकायती पत्र दिया। इस पर अधिकारी कार्रवाई के नाम पर टालते रहे। दो माह तक उपाध्यक्ष, सचिव और अन्य अधिकारियों के चक्कर काटने के बाद भी कब्जा नहीं मिला तो पीड़ित अभिषेक दुबे, मंयक मंजुल दुबे ने एमएलसी प्रांशुदत्त द्विवेदी को पत्र लिखाकर शासन में शिकायत कराई। 

इसपर 7 अक्टूबर 2024 को आवास एवं शहरी अनुभाग के विशेष सचिव उदय भानु त्रिपाठी ने केडीए उपाध्यक्ष को पत्र लिखकर पूरे प्रकरण की रिपोर्ट मांगी है। विशेष सचिव ने संबधित प्रकरण में दोषियों पर कार्रवाई की बात भी कही है।

पीड़ित का कहना है कि किसी तरह से लोन लेकर और अपना जमा धन लगाकर प्लाट खरीदा था और अब हम अपने को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। केडीए अधिकारी कह रहे हैं कि दीपावली के बाद खाली करवाकर कब्जा दे देंगे। पीड़ित का कहना है कि केडीए में कुछ कर्मचारी माफिया से साठ-गांठ करके ऐसे खेल करते हैं।

यह भी पढ़ें- Kanpur: भाजपा ने मुस्लिम मतों के लिए छेड़ा अभियान, सीसामऊ सीट प्रभारी एमएलसी मानवेंद्र सिंह ने आवास में बनाया मिनी वार रूम