Kanpur: आंसू के सैलाब निकलते रहे और नामांकन कक्ष पहुंचीं नसीम सोलंकी: बहू को देख सास खुर्शीदा भी रो पड़ी, पूर्व विधायक इरफान की है पत्नी

Kanpur: आंसू के सैलाब निकलते रहे और नामांकन कक्ष पहुंचीं नसीम सोलंकी: बहू को देख सास खुर्शीदा भी रो पड़ी, पूर्व विधायक इरफान की है पत्नी

कानपुर, अमृत विचार। सीसामऊ उपचुनाव को लेकर बुधवार दोपहर सपा प्रत्याशी नसीम सोलंकी नामांकन कराने पहुंचीं। इस दौरान उनके आंसू निकल आए, उन्होंने परिवार के लोगों को गले लगा लिया और पति को याद कर रोई। इसके बाद वह नॉमिनेशन कक्ष में दाखिल होकर नामांकन कराया।

खुर्शीदा सोलंकी

खुर्शीदा सोलंकी 1

इस दौरान उनके साथ आर्यनगर से सप विधायक अमिताभ बाजपेई, कैंट विधायक मो. हसन रूमी, सपा जिलाध्यक्ष फजल महमूद और प्रस्तावक बंटी सेंगर मौजूद रहें। नसीम सोलंकी पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की पत्नी है। वर्तमान में इरफान जाजमऊ आगजनी, फर्जी आधार से हवाई यात्रा समेत तमाम मामलों में महाराजगंज जेल में बंद है। इस दौरान नसीम सोलंकी की मां खुर्शीदा भी रो पड़ी। इस दौरान नसीम सोलंकी ने कहा कि पहली बार बिना पति के यहां आई हूं, इसलिए मुझे कुछ अच्छा नहीं लग रहा है। मेरे साथ मेरी सास और मां भी आई थीं।

टिकट मिलने के बाद भी रो पड़ी थीं नसीम

कानपुर के सीसामऊ उप चुनाव होने है। जिसको लेकर अभी तारीख की घोषणा नहीं हुई है। हालांकि बुधवार को सपा ने सीसामऊ विधानसभा से नसीम सोलंकी को प्रत्याशी घोषित किया। नसीम सोलंकी पूर्व विधायक इरफान की पत्नी है। वर्तमान में इरफान सोलंकी महाराजगंज जेल में बंद है। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने सीसामऊ विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव के लिए इरफान सोलंकी की पत्नी नसीमा सोलंकी को उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर सपा के जिलाध्यक्ष फजल महमूद समेत कई दावेदार थे। हालांकि पार्टी प्रमुख ने नसीमा सोलंकी को तरजीह दी है। सीसामऊ से सपा के प्रत्याशी बनाए जाने पर नसीम सोलंकी ने अपने आवास पर प्रेस वार्ता की। इस दौरान उनसे मिलने आर्य नगर विधायक अमिताभ बाजपेई, कैंट विधायक हसन रूमी, फजल महमूद समेत अन्य कार्यकर्ता पहुंचे। इस दौरान नसीम के आंसू निकल आए। अखिलेश यादव ने उन पर भरोसा जताया है, जिसके लिए उनका धन्यवाद लेकिन उनके लिए यह कोई खुशी का चुनाव नहीं है, क्योंकि पूर्व विधायक इरफान सोलंकी उनके साथ में नहीं है। नसीम ने कहा कि अगर इरफान सोलंकी साथ होते तो उन्हें यहां तक आना ही नहीं पड़ता लेकिन अब बहुत बड़ी जिम्मेदारी उनके पास आ गई है। ऐसे में उनसे जितनी मेहनत हो सकेगी उससे ज्यादा वह मेहनत करेंगी। बार बार भावुक होकर इरफान सोलंकी को याद करते हुए नसीम सोलंकी ने कहा कि कोर्ट से लेकर महाराजगंज और कानपुर तक उन्हें जीतोड़ मेहनत की अब राजनीति ही अंतिम सीढ़ी है, यहां भी वह पूरी मेहनत करेंगी क्योंकि इरफान के बिना उन लोगों की जिंदगी में कोई खुशी नहीं है। 

खुर्शीदा सोलंकी 2

इरफान सोलंकी को सात जून को सात साल की सुनाई गई थी सजा

सपा विधायक इरफान सोलंकी समेत 5 आरोपियों पर दोष सिद्ध होने के बाद सात जून सात साल की सजा सुनाई गई। एमपीएमएलए कोर्ट ने सपा विधायक सहित सभी आरोपियों को तलब किया है। शुक्रवार को सभी दोषियों को पुलिस कोर्ट लेकर पहुंची। जबकि इरफान सोलंकी को पुलिस ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ही पेश किया। कोर्ट में लाते समय  दोषी सपा विधायक इरफान सोलंकी के भाई रिजवान सोलंकी ने कहा कि इंसाफ होकर रहेगा, ये फर्जी मुकदमा है, हम बेगुनाही की काट रहे जेल, ऊपर वाला है। विधायक इरफान सोलंकी के भाई रिजवान सोलंकी और तीन अन्य साथियों को एमपी/ एमएलए कोर्ट ने सुनाई सजा और जुर्माना भी लगाया। सभी आरोपियों को कड़ी सुरक्षा में पुलिस लेकर रवाना हुई। कोर्ट में अभियोजन और बचाव पक्ष के बीच बहस पूरी हुई। बचाव पक्ष ने दलील दी कि आरोपी इरफान समेत सभी दोषियों पर बहस पूरी। अभियोजन ने अधिक से अधिक सजा व जुर्माने की मांग की। शाम 5:30 से 6 बजे के बीच कोर्ट ने फैसला सुनाने का समय दिया है। अभियोजन की ओर से कहा गया कि दोषियों पर अधिक से अधिक जुर्माना लगाया जाए और जुर्माने की अधिकतम राशि पीड़िता को दी जाए।

ये भी पढ़ें- BREAKING कानपुर में चकेरी एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी: ई-मेल के माध्यम से आया संदेश