Kanpur: सन्यासी वृत्ति संस्कार समारोह में धर्म की शिक्षा देने जुटे धर्मावलंबी; समर्थ, सशक्त व सशस्त्र हिंदू संकल्प संग युवाओं ने ली सशस्त्र सन्यास की दीक्षा

Kanpur: सन्यासी वृत्ति संस्कार समारोह में धर्म की शिक्षा देने जुटे धर्मावलंबी; समर्थ, सशक्त व सशस्त्र हिंदू संकल्प संग युवाओं ने ली सशस्त्र सन्यास की दीक्षा

कानपुर, अमृत विचार। पनकीधाम मंदिर में शिवशक्ति अखाड़े की ओर से आयोजित सन्यासी वृत्ति संस्कार समारोह में मंगलवार को धर्मावलंबियों व युवाओं ने धर्म शिक्षा ग्रहण की। कार्यक्रम में 21 जातियों के 30 सहोदर व साहसी युवाओं ने समर्थ, सशक्त व सशस्त्र हिंदू के संकल्प के साथ सशस्त्र सन्यास की दीक्षा ली। हिंदू समाज जो जातियों में बटे हैं, उन्हें एक करने के प्रयास पर मंथन हुआ। 

श्रीहनुमान मंदिर पनकीधाम में शिवशक्ति अखाड़े के सशस्त्र सन्यास दीक्षा वृत्ति संस्कार में 30 युवाओं ने अखाड़े के प्रमुख मधुराम शरण शिवा के नेतृत्व में सशस्त्र सन्यास दीक्षा ली। इस मौके पर शिवा ने कहा कि समर्थ, सशक्त व सशस्त्र हिंदू बनाने का संकल्प व सभी हिंदुओं को संगठित करने का प्रण युवा सन्यासियों ने लिया है। उन्होंने बताया कि 25 अक्टूबर को आनंदेश्वर धाम परमट में पूजन से पदयात्रा शुरू होगी। जो हर जिला और नगर में जाएगी।

हर जगह 5 प्रकार की बैठकों का आयोजन किया जाएगा। पहली बैठक हिंदू जाति प्रमुखों की होगी। दूसरी बैठक में लाइसेंस शस्त्रधारियों, तीसरी रामलीला व गणेश उत्सव समितियों व चौथी बैठक में 18-30 वर्ष की बहनों को शामिल किया जाएगा। आखिरी बैठक 18-30 वर्ष के भाइयों के साथ होगी। जल्द ही पूरे भारतवर्ष में इसका प्रसार होगा। अखाड़ा प्रमुख ने कहा कि मुसलमानों का इतना डर हिंदुओं के मन में बैठाया गया है कि मीडिया भी मुस्लिम संबोधन से बचती है। वर्ग विशेष, समुदाय विशेष लिखा जाता है। विवाद की स्थिति में पुलिस भी शांति व्यवस्था बनाने के लिए हिंदुओं पर ही लाठीचार्ज करती है।

यह व्यवस्था कैसी है कि किसी को फूल देकर शांति की अपील की जाए और किसी पर लाठीचार्ज हो। आखिर कब तक तक हिंदुओं को ऐसे डराया व धमकाया जाएगा। अब जरूरत है कि शस्त्रमेव जयते का पालन करते हुए हिंदू युवाओं को शस्त्र धारण करना होगा। शस्त्र धारण से शास्त्र व धर्म की रक्षा होगी, धर्म रक्षा से राष्ट्र सुरक्षित रहेगा। इस चेतना को जगाने का काम सन्यासी करेंगे। इस मौके पर पुणे से पधारे  कालीचरण महाराज, पंजाब की साघ्वी प्रियंका, चित्रकूट से मदन गोपाल महाराज, पनकीधाम के महंत कृष्णदास महाराज, पंडित शिवाकांत महाराज व मुख्य वक्ता पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ ने अपने वक्तव्यों से हिंदू चेतना का जागरण किया।

यह भी पढ़ें- Kanpur: मंहगाई भत्ता व एरियर न मिलने पर पेंशनर्स दीपावली पर रहेंगे मौन व्रत