Digital Arrest : मुंबई पुलिस अधिकारी बन मनी लांड्रिंग का आरोप लगा महिला से ठगे 27 हजार

Digital Arrest : मुंबई पुलिस अधिकारी बन मनी लांड्रिंग का आरोप लगा महिला से ठगे 27 हजार

लखनऊ, अमृत विचार: मनी लांड्रिंग का आरोप लगा महिला को डिजीटल अरेस्ट कर जालसाज ने 27 हजार रुपये ऐंठ लिए। मुंबई पुलिस का अधिकारी बनकर जालसाज ने खाते में अवैध लेनदेन की बात कहकर अरेस्ट वारंट भेजकर डराया। डिमांड बढ़ने पर पीड़िता का माथा ठनका। ठगी का पता चलने पर पीड़िता ने साइबर सेल के शिकायत के बाद गाजीपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

इंदिरानगर सेक्टर -9 स्थित पटेल नगर में शिखा श्रीवास्तव परिवार के साथ रहती हैं। उन्होंने बताया कि 16 अगस्त को मोबाइल पर 9306806...से कॉल आई। ट्रू कॉलर पर मुंबई पुलिस देख शिखा ने कॉल रिसीव किया। फोनकर्ता ने खुद को मुंबई पुलिस अधिकारी बताते हुए कहा कि आपके खिलाफ मनी लांड्रिंग की रिपोर्ट दर्ज है। इसके बाद व्हाट्सएप पर ईडी, सुप्रीम कोर्ट और आरबीआई के पेपर भेजकर अरेस्ट वारंट जारी होने की बात कही। शिखा ने आरोपों से इंकार किया तो उन्हें डिजीटल अरेस्ट कर जांच की बात कही गई।

करीब 1 घंटे तक वीडियो कॉल कर अरेस्ट कर परिवार या किसी अन्य से संपर्क करने की ताकीद की गई। धमकाया गया कि अगर संपर्क किया तो आपको गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा। इसके बाद यूपीआई से 27 हजार रुपये ट्रांसफर कराए। ठगी का एहसास होने पर शिखा ने बैंक और साइबर सेल में शिकायत की। पीड़िता ने गाजीपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। इंस्पेक्टर विकास राय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें :- सिपाही की पत्नी और बेटे को अगवा करने की कोशिश : शोर मचाने पर भीड़ जुटने लगी तो भागे फॉर्च्यूनर सवार