Kanpur: पूर्व विधायक के घर पर सोलर पैनल में धमाका; अज्ञात पर गोली चलाने का आरोप, रिपोर्ट दर्ज

Kanpur: पूर्व विधायक के घर पर सोलर पैनल में धमाका; अज्ञात पर गोली चलाने का आरोप, रिपोर्ट दर्ज

कानपुर, अमृत विचार। बर्रा थानाक्षेत्र में करवाचौथ के दिन पूर्व विधायक के घर पर लगे सोलर पैनल में तेज धमाका हुआ वहां जिससे हड़कंप मच गया। गंभीर आरोप लगाया कि किसी अज्ञात ने उनके घर पर गोली भी चलाई है। पीड़ित के अनुसार वह पत्नी के साथ छत पर करवाचौथ का चन्द्रपूजन कर रहे थे, तभी यह घटना हुई। पुलिस ने घटनास्थल से एक कारतूस बरामद किया है। पूर्व विधायक ने इस घटना के बाद अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। बर्रा पुलिस ने फोरेंसिक टीम को बुलाकर घटनास्थल की जांच कराई। इस मामले की जांच तेजी से की जा रही है। 

एमआईजी बर्रा 2 सेक्टर 3 निवासी आदित्य पांडेय जिला फतेहपुर के जहानाबाद से वर्ष 2007 में विधायक रहे हैं। उन्होंने बर्रा थाने में दर्ज एफआईआर में बताया कि वह बर्रा में पिछले 30 वर्षों से रह रहे हैं। करवाचौथ वाली रात 8.20 पर पत्नी और बेटे के साथ घर की छत पर चन्द्रपूजन करने के लिए गए थे। पूजन के बाद जैसे ही वह नीचे आने जीना उतर रहे थे। उसी दौरान एक जोरदार धमाके के साथ फायर की आवाज सुनाई दी। छत पर देखा तो सोलर पैनल क्षतिग्रस्त हो गया था। एक बुलट पास में पड़ी थी। 

दर्ज एफआईआर में बताया कि गोली जीने से टकराकर सोलर पैनल की तरफ घूम गई थी। पूर्व विधायक आदित्य पांडेय के अनुसार उन्हें तमाम राजनीतिक व अपराधिक लोगों से जान माल का खतरा है। उनकी हत्या की कोशिश अज्ञात लोगो द्वारा की गई है। इस संबंध में बर्रा इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि मौके पर जाकर उन्होंने और फोरेंसिक टीम से भी जांच कराई है। घटना से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि उस दिन रात में बहुत पटाखे जलाए गए थे। उसी में किसी ने फायरिंग की हो सकती है। 

उनका घर चार माले का है अगर फायरिंग की गई है, तो कहां और कैसे। उन्होंने बताया कि फोरेंसिक टीम ने जांच में बताया कि कारतूस बरामद हुआ है जो 315 बोर का है। जिस तरह से सोलर पैनल क्षतिग्रस्त हुआ है उससे यह स्पष्ट है कि गोली सीधा पैनल पर आकर ही लगी है। मामले में गहनता से जांच की जा रही है। इस मामले में एडीसीपी मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि पूर्व विधायक की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। घटना वाली रात के सीसीटीवी फुटेज लगातार खंगाले जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Kanpur: केडीए में फर्जी पारिवारिक सदस्यता लगाने पर तहरीर; शक होने पर उप जिलाधिकारी स्तर पर कराई गई थी जांच