Kanpur: पॉलीटेक्निक का 20 और इकाइयों के साथ एमओयू; छात्रों को प्रशिक्षण, इंटर्नशिप और रोजगार मिलने का खुला रास्ता

Kanpur: पॉलीटेक्निक का 20 और इकाइयों के साथ एमओयू; छात्रों को प्रशिक्षण, इंटर्नशिप और रोजगार मिलने का खुला रास्ता

कानपुर, अमृत विचार। राजकीय पॉलीटेक्निक छात्रों को इंटर्नशिप और रोजगार उपलब्ध कराने के लिए संस्थान ने 20 और औद्योगिक इकाइयों के साथ एमओयू किया है। पॉलीटेक्निक का अभी 29 औद्योगिक इकाइयों के साथ समझौता है, जिनमें युवाओं को अत्याधुनिक मशीनों और उत्पादन की कार्यप्रणाली समझने का मौका मिलता है। 

प्राचार्य मुकेश चंद्र आनंद ने बताया कि यह पहली बार है, जब एक ही सत्र में संस्थान में 20 या उससे अधिक एमओयू साइन हुए हैं। इससे छात्रों को अलग-अलग सेक्टर की कंपनियों में शिक्षण-प्रशिक्षण और रोजगार की सुविधा मिलेगी। जानकारी के मुताबिक संस्थान की 9 और कंपनियों से बातचीत चल रही है। जल्द ही इन कंपनियों के साथ भी एमओयू साइन किए जा सकते हैं।

इन इकाइयों से एमओयू

साटा विकास ग्रुप, इंडियन पेस्टिसाइड्स लिमिटेड, सेफिएस्ट लिमिटेड, लोहिया ग्रुप ऑफ कॉरपोरेशन, बीटीपीएस लिमिटेड, सोफकोन प्राइवेट लिमिटेड, एसवी इंफोटेक, आईटीबीपी प्राइवेट लिमिटेड, स्कोरटेक इंडिया, विनायक इंजीनियरिंग वर्क्स, श्री गंगा कूलिंग सल्युशन, केएनआईटी प्राइवेट लिमिटेड, वंदे भारत सोलर सल्यूशन, इनोवेशन कम ल्वाइंटली, कांति इंफ्राबुल्ड  तथा विष्णु शरण प्राइवेट लिमिटेड।

यह भी पढ़ें- Kanpur: वायरल बुखार के साथ दस्त से किडनी को खतरा, हैलट में इतने मरीजों की किडनी में मिला संक्रमण...ऐसे करें बचाव