कानपुर में एचटी लाइन में चिपककर झुलसा लाइनमैन 25 फीट ऊपर से गिरा...मौत, फाल्ट ठीक करने पहुंचे थे

कोहना थानाक्षेत्र का मामला

कानपुर में एचटी लाइन में चिपककर झुलसा लाइनमैन 25 फीट ऊपर से गिरा...मौत, फाल्ट ठीक करने पहुंचे थे

कानपुर, अमृत विचार। कोहना थानाक्षेत्र में हाईटेंशन लाइन में हुए फाल्ट की सूचना पर मरम्मत करने पहुंचे लाइनमैन करंट में चिपककर बुरी तरह से झुलस गए। संतुलन बिगड़ने पर वह 25 फीट ऊपर से नीचे सड़क पर गिर गए। 

आनन-फानन साथी कर्मचारियों ने निजी अस्पताल पहुंचाकर परिजनों को हादसे की जानकारी दी। परिजनों के अनुसार यहां कुछ देर इलाज के बाद डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद परिजनों ने किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया है। 

पुराना कानपुर मछली मंडी तिवारी घाट निवासी अनुराग ने बताया कि पिता 51 वर्षीय संतलाल ब्रजेंद्र स्वरूप पार्क के पास सबस्टेशन में लाइनमैन के पद पर कार्यरत थे। बताया कि सोमवार रात करीब आठ बजे सूचना दी गई कि आर्यनगर मद्रासी डोसा वाली गली में हाईटेंशन लाइन के बिजली के खंभे में फाल्ट हुआ है। 

इसके बाद वह अपने साथी कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंच गए। यहां सीढ़ी से चढ़कर वह मरम्मत करने में जुटे थे, इसी दौरान अर्थ पकड़ने से चिपककर बुरी तरह से हाथ व पैर झुलस गए। शोर मचते ही वहां पर अफरातफरी मच गई। जलने से हालत बिगड़ी और संतुलन बिगड़ने से सीधे 25 फीट नीचे सड़क पर गिर गए। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। नाजुक हालत में कर्मचारी आर्य नगर के एक निजी अस्पताल ले गए।

जहां कुछ घंटे बाद सांसे थम गई। बेटे ने बताया कि हादसे में पिता की मौत के बाद मां ललिता बदहवास हैं। सूचना पर पहुंचे कोहना थाना प्रभारी अवधेश कुमार ने मामले की जांच की और उनका कहना था कि परिजनों का किसी पर कोई आरोप नहीं है। यदि वह तहरीर देते हैं, तो कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Kanpur: केडीए में फर्जी पारिवारिक सदस्यता लगाने पर तहरीर दर्ज; शक होने पर जिलाधिकारी स्तर पर कराई गई थी जांच

ताजा समाचार