बाराबंकी: तनुज बोले- भाजपा ने संपूर्णानंद की विरासत व योगदान का किया अपमान

बाराबंकी: तनुज बोले- भाजपा ने संपूर्णानंद की विरासत व योगदान का किया अपमान

बाराबंकी, अमृत विचार। डॉ. संपूर्णानंद न केवल एक स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी थे, बल्कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने शि़क्षा, समाज सुधार और राजनीति में महत्वपूर्णं योगदान दिया है। उनके जैसे लोकप्रिय नेता का नाम किसी प्रतिष्ठान से हटा दिया जाना, महज उनका तथा काशी वासियों की भावनाओं का अपमान नहीं बल्कि काशी का विद्वत, आचार्य, परम्परा, सत्यत्याग, नैतिक मूल्यों, ईमानदारी, एक आदर्श राजनीति की प्रेरणास्पद विरासत और आजादी की लड़ाई के सेनानियों का अपमान है। 

भाजपा सरकार के इस निर्णय से न केवल काशी की ऐतिहासिक पहचान को ठेस पहुंची है, बल्कि ये संपूर्णानंद जी की विरासत और उनके योगदान का भी अपमान है। देश की महामहिम राष्ट्रपति महोदया भूल सुधार नैतिक धर्म के मार्ग पर चलकर काशी की आवाम की भावनाओं का सम्मान करते हुए सरकार को संपूर्णानंद स्पोरर्ट्स स्टेडियम के नाम को फिर से बहाल किये जाने के निर्देश दिये जाने का कष्ट करें। यह बातें कांग्रेस सांसद तनुज पुनिया ने मंगलवार को कचेहरी में बनारस के डॉ. संपूर्णानंद स्टेडियम का नाम बदलने पर गहरी नाराजगी और विरोध दर्ज कराते हुए कहीं।

इसके बाद कांग्रेस नेताओं के साथ जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को संबोधिति एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी विवेकशील यादवको सौंपकर स्टेडियम का नाम संपूर्णानंद के नाम पर बहाल किये जाने की मांग की। वहीं कांग्रेस जिलाध्यक्ष मोहम्मद मोहसिन ने कहा कि भाजपा सरकार महापुरूषों स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों के अमिट इतिहास को मिटाने पर तुली है। कांग्रेस पार्टी यह कतई बरदाश्त नहीं करेगी। 

बहराइच हिंसा भाजपा की सोची समझी साजिश

कांग्रेस सांसद तनुज पुनिया ने कहा कि भाजपा और आरएसएस पूरे देश में सांप्रदायिकता और हिंसा भड़काने का काम करती है। उपचुनाव में राजनैतिक लाभ पाने के लिये भाजपा ने बहराइच हिंसा को सोची समझी साजिश के तहत भड़काया है। भाजपा विधायक की एफआईआर से सारी सच्चाई सामने आ गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी 2014 से पहले से ही लगातार कहती आ रही है कि जहां भी दंगा और साप्रदायिक हिंसा होगी। वहां कहीं न कहीं भाजपा या आरएसएस का कार्यकर्ता आपको हिंसा भड़काता मिलेगा। उन्होंने कहा कि धर्म और जाति के नाम पर राजनीति करने व दिलों के बीच में दरार पैदा करने का काम भाजपा और आरएसएस लगातार करती रही है। बहराइच के मामले में एक बार फिर इस बात पर मुहर लग गई है।

यह भी पढ़ें:-प्रयागराज: दोस्तों संग गंगा नदी में नहाने गए दो सगे भाइयों की डूबने से मौत, परिजनों में कोहराम

ताजा समाचार

Kannauj: मनरेगा में भुगतान को लेकर जारी होगा चार बीडीओ को नोटिस, सीडीओ बोले- कम भुगतान होने पर भी मांगा जाएगा जवाब
Lakhimpur Kheri News : डीएम खीरी को राष्ट्रपति ने दिया नेशनल अवार्ड: जिलाधिकारी ने एक्स के माध्यम से दी जानकारी
लखनऊ: रेरा में परियोजनाओं के पंजीयन का बढ़ा ग्राफ, जनवरी से अक्टूबर तक लगभग 220 नवीन परियोजनाएं हुईं पंजीकृत
Kannauj: 10 नवंबर को ओएमआर शीट पर होगी छात्रवृत्ति परीक्षा; शहर के आठ माध्यमिक स्कूल बनाए गए परीक्षा केंद्र
Kannauj: पीड़िताओं का उठ गया शासन से भरोसा, राज्य महिला आयोग की सदस्य की जनसुनवाई में नहीं आई कोई भी पीड़िता
दिल्ली की अदालत ने अमानतुल्लाह खान की जमानत याचिका पर ईडी से जवाब मांगा