कानपुर बार एसोसिएशन चुनाव के लिए आज से नामांकन...जुलूस और नारेबाजी पर रोक, इस दिना होना है मतदान

होर्डिंग, पोस्टर के साथ भोज- भंडारे पर रोक की मांग

कानपुर बार एसोसिएशन चुनाव के लिए आज से नामांकन...जुलूस और नारेबाजी पर रोक, इस दिना होना है मतदान

कानपुर, अमृत विचार। ‘वन बार-वन वोट’ अभियान के बीच कचहरी में बार एसोसिएशन का चुनाव की घोषणा कर दी गई है। डीएवी कॉलेज लॉन में बार एसोसिएशन चुनाव के लिए 24 अक्टूबर को मतदान कराया जाएगा। नामांकन 8 और 9 अक्तूबर को होगा। नामांकन प्रक्रिया सुबह 11 से 3 बजे तक चलेगी।

एल्डर्स कमेटी ने सख्त निर्देश जारी किया है कि नामांकन के दौरान जुलूस, नारेबाजी पर रोक रहेगी। नामांकन पत्रों की जांच व नाम वापसी 10 अक्तूबर तक होगी। चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के नाम सूचना पट पर 11 अक्तूबर को प्रकाशित कर दिए जाएंगे। एल्डर्स कमेटी की सूची में 8500 अधिवक्ता दर्ज हैं।

पूर्व लॉयर्स अध्यक्ष पंडित रवींद्र शर्मा ने एल्डर कमेटी के चेयरमैन उमाशंकर को पत्र देकर बताया है कि बार चुनाव को लेकर कचहरी समेत शहर भर में होर्डिंग, पोस्टर बैनर लगाए गए हैं। होटलों, गेस्ट हाउसों, पार्टी लान में भोज, भंडारे और रात्रि पार्टियां आयोजित की जा रही हैं। कचहरी परिसर में भी बार एसोसिएशन के आसपास भोज-भंडारे किए जा रहे हैं।

इनमें बाहरी और आपराधिक प्रवृति के लोगों के शामिल होने की भी चर्चा है। इससे अधिवक्ताओं की छवि धूमिल हो रही है। इस तरह के सभी काम मॉडल बायलाज के नियमों के प्रतिकूल और धन का प्रदर्शन कर सामान्य अधिवक्ता को चुनाव से बाहर रखने की साजिश है। उन्होंने बार एसोसिएशन चुनाव में होर्डिंग, पोस्टर, बैनर के प्रयोग तथा भोज या भंडारे के आयोजनों पर भी रोक लगाने की मांग की है।

ये भी पढ़ें- BREAKING- कानपुर में पति ने पत्नी की धारदार हथियार से पीट-पीटकर की हत्या: आरोपी मौके से फरार, घटनास्थल पर पहुंचे अधिकारी