बरेली: एक के बाद एक अनुरक्षण माह बना सिरदर्द, 7-7 घंटे लंबा शटडाउन लेकर कराए जा रहे काम

बरेली: एक के बाद एक अनुरक्षण माह बना सिरदर्द, 7-7 घंटे लंबा शटडाउन लेकर कराए जा रहे काम

बरेली, अमृत विचार : बिजली विभाग के एक के बाद एक अनुरक्षण माह लोगों का सिरदर्द बन गए हैं। बिजली की हालत तो सुधर नहीं रही, अनुरक्षण के नाम पर लंबे-लंबे शटडाउन ऊपर से लिएजा रहे हैं। सोमवार को शहर के कुछ इलाकों में शटडाउन की वजह से बिजली नहीं आई तो कई इलाकों में लोग ट्रिपिंग और लोकल फाल्ट से जूझते रहे।

महानगर सबस्टेशन के आशुतोष सिटी फीडर से मुंशी नगर और खंडेलवाल नगर के ट्रांसफार्मर से केबल डाले जाने के लिए कई इलाकों में सोमवार सुबह 10 से शाम 5 बजे तक बिजली आपूर्ति रखी गई। हरूनगला और सुपर सिटी में भी शटडाउन की वजह से सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक बिजली गुल रही। किला और सुभाषनगर क्षेत्र में लोकल फाल्ट और ट्रिपिंग से लोग परेशान हुए। जगतपुर और डेलापीर इलाके में भी बिजली आती-जाती रही। कुतुबखाना उपकेंद्र के पुराना बस अड्डा आजमनगर और मिशन उपकेंद्र के चौपुला जसौली समेत कई इलाकों में भी लोगों को कटौती और ट्रिपिंग ने परेशान रखा।

आज भी 50 हजार घरों में छाया रहेगा संकट
अनुरक्षण माह के तहत मंगलवार को शहर के अलग-अलग इलाकों के 50 हजार से ज्यादा घरों को बिजली संकट झेलना पड़ेगा। लोहिया विहार उपकेंद्र की बिजली सुबह 11:00 से शाम 5:00 बजे तक बंद रहेगी। इस कारण चलते सीबीगंज टाउन, लोहिया विहार, स्लीपर रोड, मेगा ड्रीम होम, कर्मचारी नगर आदि इलाके प्रभावित होंगे। बरेली- 1 फीडर पर भी सुबह 11:00 से शाम 5:00 बजे तक शटडाउन लिया जाएगा। 

इससे लीची बाग, स्वालेनगर, रामपुर रोड आनंद विहार, जागृति नगर, किला छावनी, चंदननगर आदि इलाकों में बिजली नहीं आएगी। 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र इज्जतनगर पर अनुरक्षण कार्य की वजह से मंगलवार सुबह 10:00 से शाम 4:00 बजे तक शटडाउन रहेगा और कई इलाकों में बिजली नहीं आएगी। अधिशासी अभियंता तृतीय सुरेंद्र गौतम ने बताया 220 केवी विद्युत उपकेंद्र दोहना पर अनुरक्षण काम की वजह से मंगलवार सुबह 9:00 से 11:00 बजे तक डीडीपुरम, एयरफोर्स रेलवे कॉलोनी, फिनिक्स मॉल, इज्जतनगर आदि इलाकों में बिजली नहीं आएगी। महानगर उपकेंद्र के 11 केवी महानगर फीडर का भी शटडाउन सुबह 10:00 से 5:00 बजे तक रहेगा।

दिवाली पर स्थगित रहेंगे अनुरक्षण कार्य
शहरी क्षेत्र के कार्यवाहक अधीक्षण अभियंता महावीर सिंह ने बताया कि मुख्यालय के निर्देश पर अनुरक्षण माह मनाया जा रहा है जिसे दिवाली के दौरान तीन से चार दिन स्थगित रखकर शहर के लोगों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति दी जाएगी। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जल से जल्द सभी अनुरक्षण काम पूरे कर दिवाली पर बेहतर बिजली आपूर्ति उपलब्ध कराई जाए।

यह भी पढ़ें- Bareilly: कैसे होगा एक लाख का लक्ष्य पूरा? अब तक 856 लोगों को मिले कनेक्शन