कानपुर में कार सीज होने पर हुंडई कंपनी के सीईओ, एजेंसी निदेशक समेत 27 पर रिपोर्ट...वकील ने न्यायालय के आदेश पर दर्ज कराया मामला

स्वरूप नगर थाने में वकील ने न्यायालय के आदेश पर दर्ज कराया मामला

कानपुर में कार सीज होने पर हुंडई कंपनी के सीईओ, एजेंसी निदेशक समेत 27 पर रिपोर्ट...वकील ने न्यायालय के आदेश पर दर्ज कराया मामला

कानपुर, अमृत विचार। एक वकील की कार ने एक्सप्रेस वे पर धोका दे दिया। गाड़ी की सर्विस में साल भर तक वसूली करने और रोड साइड एसिस्टेंस के नाम पर लाखों की वसूली करने का आरोप लगाते हुए वकील ने हुंडई कम्पनी के सीईओ व कानपुर एजेंसी के निदेशक समेत 27 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी है। वकील के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट नहीं दर्ज की। जिसके बाद उन्होंने सीएमएम कोर्ट में शरण ली।  

सिविल कोर्ट कम्पाउंड देहात कोर्ट कैम्पस में एडवोकेट शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय ने बताया कि उनके पास हुंडई कम्पनी की वरना (डीजल) कार है। यह कार सन 2017 में मेसर्स आरएनजी एक्सपोर्ट इण्डिया के नाम से खरीदी गई थी। तब से एडवोकेट इस गाड़ी का उपयोग कर रहे हैं। वकील के अनुसार कार की सभी सर्विस खन्ना ऑटो सेल्स प्राइवेट लिमिटेड के सर्विस प्रतिष्ठान स्तिथ सिविल लाइन्स में करायी जाती रही है। 

कई वर्षों से खन्ना हुंडई के निदेशकों द्वारा प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से अपने नियुक्त कर्मचारियों के माध्यम से लाखों रूपये प्राप्त किये गये है।वकील के अनुसार 19 अगस्त 2024 को उनका ड्राइवर बच्चों को छोड़ने के लिए ऐमिटी यूनिवर्सिटी नोएडा छोड़ने जा रहा था। इसी कार का प्रयोग किया गया। यमुना एक्सप्रेसवे पर मथुरा आगरा के बीच में इंजन में अचानक आवाज होने के साथ कार बन्द हो गयी। 

काफी प्रयास के बाद कार चालू न हो सकी। तब सूचना मिलने पर वकील ने बब्बर ब्रेक डाउन सर्विस से सम्पर्क कर क्रेन से कार को लदवाकर हुंडई के फजलगंज स्थित वर्कशॉप में पहुंचाया। जिसमें 21 हजार रुपये का खर्च आया। एडवोकेट ने आरोप लगाया कि इसी रोड साइड एसिस्टेंस के लिए कम्पनी उनसे प्रतिवर्ष रुपए लेती है। वार्कशॉप में बताया गया कि 4 नम्बर कनेक्टिंग डैमेज हुआ है और उससे जुड़ा खर्च व्हाट्सएप पर साझा किया गया। 

चुपचाप बिल जमा करवा दो 

वकील के अनुसार 9 सितम्बर 2024 की दोपहर 12 बजे वह स्वरूप नगर ऑफिस में जाकर व्यक्तिगत रूप से निदेशक पुनीत खन्ना और सुमित खन्ना से मिले। उन लोगों से कहा कि इतने साल कूटरचित दस्तावेज बनाकर जो लाखों रुपये सर्विस के नाम पर वसूले गए उसके बावजूद इंजन का कनेक्टिंग बोल्ड कैसे खुलकर इंजन में गिर गया। इस पर दोनों ने अपने 15 कर्मचारियों को बुलाकर भय दिखा दिया। 

साथ ही धमकी दी कि जो बिल बताया गया है चुपचाप जमा करवा दो वरना कार को वर्कशॉप में ही पड़ी रहेगी। वकील ने सभी लोगों से बात की तो उन्हें बताया गया कि हुंडई कम्पनी के सीईओ उनसू किम से बात चल रही है। आरोप लगाया कि आरोपी कार को हड़पने के कारण जबरदस्ती टालमटोली कर रहे हैं। थाने से लेकर अधिकारियों तक शिकायत की गई मगर उन्होंने सुना नहीं। 

इनके खिलाफ दर्ज हुई रिपोर्ट 

स्वरूप नगर इंस्पेक्टर सूर्यबली पाण्डेय ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर खन्ना हुंडई स्वरूप नगर के निदेशक पुनीत खन्ना, निदेशक सुमित खन्ना, सुमित सिंह, नागेन्द्र सिंह चौहान, सौरभ मिश्रा, जया, कल्पना मिश्रा,रवि कुमार, शिवम शर्मा, हुंडई कम्पनी के सीईओ उनसू किम, एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर जेटी पार्क, आफाक सर्विस हेड मैनेजर और 15 अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज बनाना, दस्तावेजों का प्रयोग करना, अवैध वसूली आदि धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें- कानपुर में मोमबत्ती व्यापारी से 50 हजार वसूली करने के मामले में सब इंस्पेक्टर व दरोगा गिरफ्तार...कल दोनों को कर दिया गया था सस्पेंड