अब तक फिसड्डी साबित हुए यूपी के शेर, हरियाणा, बंगाल के खिलाफ यूपी नहीं ले सका बढ़त, मिले मात्र दो अंक

अब तक फिसड्डी साबित हुए यूपी के शेर, हरियाणा, बंगाल के खिलाफ यूपी नहीं ले सका बढ़त, मिले मात्र दो अंक

लखनऊ, अमृत विचार: जिस टीम के बलबूते टीम रणजी ट्रॉफी का सपना देख रही है, उस यूपी टीम का प्रदर्शन अपने घर में अब तक अच्छा नहीं रहा है। इस प्रदर्शन के दम पर उसके नॉकआउट में पहुंचना फिलहाल मुमकिन नहीं लग रहा है। इस सत्र में यूपी की शुरुआत घर से हुई लेकिन प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। घर में यूपी ने अब तक दो मैच खेले हैं और दोनों में पहली पारी में यूपी बढ़त नहीं ले सकी। ऐसे में दोनों मुकाबले में यूपी को एक-एक अंक ही मिला। यूपी ने पहला मैच इकाना स्टेडियम में बंगाल और दूसरा मैच स्पोर्ट्स गैलेक्सी स्टेडियम में हरियाणा के खिलाफ खेला।

सातवें स्थान पर पहुंच गई है यूपी
यूपी की टीम एलीट ग्रुप सी की अंक तालिका में दो अंक के साथ सातवें स्थान पर फिसल गई है। एलीट पूल सी से शीर्ष दो टीमों को नॉकआउट राउंड में जगह मिलेगी। क्रिकेट प्रेमियों के अनुसार हरियाणा और बंगाल के खिलाफ यूपी टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। टीम के मुख्य प्रशिक्षक एवं पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सुनील जोशी के नेतृत्व में पिछले सत्र में भी यूपी की टीम नॉकआउट में नहीं पहुंच सकी थी। जिस तरह से यूपी टीम का प्रदर्शन रहा है, उसके अनुसार इस बार भी नॉकआउट में पहुंचने की राह आसान नजर नहीं आ रही है। घर में यूपी एक और मुकाबला कर्नाटक से खेलेगी। यह मुकाबला 13 से 16 नवंबर तक खेला जाना है। इसके अलावा यूपी अन्य चार मैच खेलेगी। इनमें पंजाब से 26 से 29 अक्टूबर, केरल से 6 से 9 नवंबर, बिहार से 23 से 26 जनवरी और मध्य प्रदेश से 3 जनवरी से 2 फरवरी तक भिड़ंत होगी। यह सभी मुकाबले यूपी के बाहर खेले जायेंगे। बिहार को छोड़ दिया जाए तो अन्य सभी मुकाबले यूपी के लिए आसान नहीं होंगे। पंजाब, कर्नाटक, केरल और मध्य प्रदेश जैसी दिग्गज टीमों के सामने दमदार प्रदर्शन करना यूपी के लिए बड़ी चुनौती होगी।

आर्यन और विप्रज ही कर सके प्रभावी प्रदर्शन
यूपी टीम की बल्लेबाजी बहुत ही खराब रही। कप्तान आर्यन जुयाल आर्यन जुयाल ने 72 की औसत से 216 रन बना सके हैं। गेंदबाजी में इस सत्र में डेब्यू करने वाले लखनऊ के विप्रज निगम (दो मैच में नौ विकेट) ही प्रभावी साबित हुए है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के टीम चयन पर भी सवाल उठने लगे हैं। समीर रिजवी और यूपी टी-20 लीग में दमदार प्रदर्शन करने वाले जीशान अंसारी को भी टीम में जगह ना मिलने पर क्रिकेट जगत के दिग्गज हैरत में रहे गये।


पूल में दमदार टीमें मौजूद हैं। यूपी का प्रदर्शन अब तक जिस तरह से रहा है, उसे देख कर तो नॉकआउट में पहुंचना संभव नहीं है। टीम चयन की प्रक्रिया पारदर्शी नहीं है। युवा खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल रहा है। चयनकर्ताओं को इस ओर ध्यान देना होगा।
- अशोक बांबी, पूर्व रणजी क्रिकेटर

यह भी पढ़ेः नगर निगम कार्यकारिणी बैठक में आज होंगे अहम निर्णय, नामांतरण शुल्क 15,000 करने की तैयारी, जाने कितनी होगी बढ़ोतरी

ताजा समाचार