Bahraich violence: मृतक राम गोपाल के आश्रितों को मिले एक करोड़ का मुआवजा

Bahraich violence: मृतक राम गोपाल के आश्रितों को मिले एक करोड़ का मुआवजा

बहराइच, अमृत विचार। प्रदेश और जिले में ब्राह्मणों के उत्पीड़न पर ABBEP ने  ज्ञापन सौंपकर न्याय की मांग की। सभी ने हिंसा में मारे गए राम गोपाल मिश्रा के परिजनों को एक करोड़ रूपये मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की।
शहर में सोमवार को अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद के द्वारा 8 सूत्रीय ज्ञापन  परिषद के जिलाध्यक्ष पंडित दीपक त्रिवेदी ने सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा। जिसमें मृतक राम गोपाल मिश्रा के परिवार को एक करोड रुपए की न्यूनतम सहायता राशि प्रदान करने और लगातार हो रही ब्राह्मण समाज के शोषण को रोकने की बात कही।

जिलाध्यक्ष ने बताया कि पीड़ित ब्राह्मण परिवार को उचित सुरक्षा प्रदान की जाए ।पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए एवं हिंदू समाज के किसी भी व्यक्ति की गिरफ्तारी बिना किसी तथ्य और प्रमाण के न किया जाए। मीडिया से वार्ता के दौरान बताया कि महाराजगंज में हुई हिंसा में  प्रशासन का रवैया ठीक नहीं रहा प्रशासन ने अब समाज के लोगों को भी रात्रि में दबिश देकर परेशान करना शुरू कर दिया है। यह कत्तई उचित नहीं है दिलीप त्रिपाठी ने बताया कि यह किस प्रकार का न्याय है। क्या इसी प्रकार से एनकाउंटर किया जाता है।

बताया कि विकास दुबे की गाड़ी पलटा दी गई थी और एनकाउंटर कर दिया गया था। वहीं उन्होंने एनकाउंटर को लेकर अतीक अहमद का उदाहरण दिया।इस दौरानकिशन मिश्र,संदीप अवस्थी ,छोटू त्रिवेदी ,सूरज त्रिपाठी ,अम्बरीष तिवारी , जनप्रिय सूरज त्रिवेदी,दिलीप त्रिपाठी ,गोपी पंडित ,नितिन मिश्र ,राहुल अवस्थी, पंडित शिव कुमार मिश्र एडवोकेट  नीरज मिश्र आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- महाकुंभ 2025 : जगद्गुरु शांडिल्य महाराज से मेलाधिकारी ने लिया आशीर्वाद