Police Commemoration Day: पुलिस स्मृति दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी ने शहीद पुलिसकर्मियों को अर्पित की श्रद्धांजलि

Police Commemoration Day: पुलिस स्मृति दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी ने शहीद पुलिसकर्मियों को अर्पित की श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर देश के शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उनका अटूट समर्पण देशवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करता है। लद्दाख के हॉट स्प्रिंग क्षेत्र में 21 अक्‍तूबर, 1959 को सशस्‍त्र चीनी टुकड़ी द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में पुलिस के 10 जवानों ने अपने प्राणों की आहुति दी थी। 

इन शहीदों एवं ड्यूटी के दौरान प्राणों की आहुति देने वाले अन्‍य सभी पुलिसकर्मियों की स्‍मृति में 21 अक्टूबर को पुलिस स्‍मृति द‍िवस के रूप में मनाया जाता है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘आज, पुलिस स्मृति दिवस पर हम अपने पुलिसकर्मियों की बहादुरी और बलिदान का सम्मान करते हैं। उनका अटूट समर्पण हमारे लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करता है। वे साहस और दृढ़ संकल्प का अनुमत उदाहरण प्रस्तुत करते हैं। मानवीय चुनौतियों के दौरान उनके सक्रिय प्रयास और सहायता बेहद ही सराहनीय हैं।’’ 

पुलिस स्‍मृति द‍िवस पर देश भर में शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाती है। इस अवसर पर मुख्‍य कार्यक्रम राष्‍ट्रीय पुलिस स्‍मारक में आयोजित किया जाता है। पुलिसकर्मियों द्वारा दिए गए बलिदान तथा राष्‍ट्रीय सुरक्षा और एकता बनाए रखने में पुलिस की उत्‍कृष्‍ट भूमिका का सम्‍मान करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने पुलिस स्‍मृति दिवस पर साल 2018 में राजधानी दिल्‍ली स्थित राष्‍ट्रीय पुलिस स्‍मारक देश को समर्पित किया था। 

यह भी पढ़ें:-Bhadohi News: भदोही में नेशनल इंटर कालेज के प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या, इलाके में सनसनी

ताजा समाचार