बरेली: इस दिवाली शहर के अंदर नहीं खरीद पाएंगे होलसेल में पटाखे, लगानी पड़ेगी दौड़

सौ फुटा रोड और मिनी बाईपास पर नहीं सजेगा थोक पटाखा बाजार

 बरेली: इस दिवाली शहर के अंदर नहीं खरीद पाएंगे होलसेल में पटाखे, लगानी पड़ेगी दौड़

बरेली, अमृत विचार। दिवाली पर इस बार शहर के अंदर पटाखों की होलसेल खरीदारी का मौका नहीं मिलेगा। लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर सौ फुटा रोड, मिनी बाईपास और मॉडल टाउन में कई सालों से चल रही पटाखों की थोक दुकानों के लाइसेंस निरस्त कर जिला प्रशासन ने शहर से काफी दूर नई दुकानों के लाइसेंस जारी जारी किए हैं।

नए लाइसेंस बनने के बाद 16-17 पटाखा कारोबारियों ने नैनीताल रोड पर बिलवा के पास, पीलीभीत बाईपास पर एयरपोर्ट के आगे, डोहरा रोड और करगैना में आबादी से दूर पटाखों की थोक दुकानें शुरू की हैं। लिहाजा शौकीनों को थोक में पटाखे खरीदने जाने के लिए पांच से सात किमी की दौड़ लगानी पड़ेगी। बिलवा के पास नैनीताल रोड किनारे कई थोक पटाखा दुकाने खुली हैं। यहां के व्यापारियों का कहना है कि दिवाली नजदीक होने के बावजूद अब तक सेल नहीं हो रही है। लग रहा है कि इस बार उनकी दिवाली फीकी ही रहेगी। हालांकि प्रशासन की सख्ती के बाद पटाखा एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कोई प्रतिक्रिया देने से कतरा रहे हैं। उनका मानना है कि अगर वे कुछ कहते हैं तो दूसरे लाेग एतराज जताने लगते हैं।

जिले में थोक दुकानों की जल्द जारी होगी सूची
शहर के अलावा बाकी जिले में थोक पटाखा बाजार कहां-कहां है, किसके नाम दुकानों के लाइसेंस हैं, इसकी सूची तैयार की जा रही है। कई थोक पटाखा लाइसेंस धारकों को नवीनीकरण कराने के लिए नोटिस जारी किया है, लेकिन सभी ने जवाब नहीं दिया है। कई ने जवाब दे दिया है लेकिन उनके नाम पर चर्चा नहीं हुई है। प्रशासन के सूत्रों के अनुसार एक-दो दिन में जिले के थोक पटाखा व्यापारियों की सूची भी तैयार हो जाएगी।