MP News: Online Gaming की आड़ में सट्टेबाजी के अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, 9 हिरासत में

MP News: Online Gaming  की आड़ में सट्टेबाजी के अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, 9 हिरासत में

इंदौर। इंदौर में पुलिस की अपराध निरोधक शाखा ने एक ऑनलाइन गेमिंग ऐप की आड़ में सट्टेबाजी के अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा करते हुए नौ लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने दावा किया कि आरोपियों के कब्जे से ऑनलाइन सट्टे का करोड़ों रुपये का हिसाब-किताब बरामद किया गया है।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेश दंडोतिया ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर राऊ क्षेत्र की सिलिकॉन सिटी के एक मकान पर रविवार देर रात छापा मारा गया, तो वहां ऑनलाइन गेमिंग ऐप की आड़ में सट्टेबाजी का अंतरराज्यीय गिरोह संचालित होता पाया गया। दंडोतिया ने बताया, ‘‘सट्टेबाजी के लिए लोगों को इस ऐप के जरिये आईडी और पासवर्ड दिया जाता था और उनसे अलग-अलग खातों में रकम जमा कराई जाती थी।

इस रकम के आधार पर लोगों को पॉइंट दिए जाते थे और उनसे हार-जीत के दांव लगवाए जाते थे। सट्टे में रकम जीतने पर लोग जीत की रकम को ऐप के माध्यम से भुनाते थे।’’ अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने बताया कि सट्टेबाजी गिरोह से जुड़े नौ लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि 20 से 26 साल की उम्र के ये लोग मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, बिहार और महाराष्ट्र के रहने वाले हैं।

दंडोतिया ने बताया, ‘‘आरोपियों के कब्जे से 20 मोबाइल फोन, दो लैपटॉप और आठ एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं। उनके पास ऑनलाइन सट्टे का करोड़ों रुपये का हिसाब-किताब भी मिला है।’’ उन्होंने बताया कि सभी नौ आरोपियों के खिलाफ सार्वजनिक जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और विस्तृत जांच जारी है।

यह भी पढ़ें:-Bhadohi News: भदोही में नेशनल इंटर कालेज के प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या, इलाके में सनसनी

ताजा समाचार

प्रयागराज: तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने बाइक सवार को रौंदा, मासूम बच्चे की मौत, तीन गंभीर
सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों का पता लगाने के लिए गांदरबल में चलाया बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान
Auraiya: युवक ने फंदा लगाकर दी जान...नौकरी न मिलने से था परेशान, पति को फंदे पर लटकता देख चीखने लगी पत्नी
पुलिस स्मृति दिवसः अपनी जान न्योछावर करने वाले शहीदों को पुलिस ने दी श्रद्धांजलि, कहा- हमेशा रहेंगे ऋणी
Delhi Police ने डकैती के मामले में UP पुलिस के हेड कांस्टेबल के घर पर मारा छापा
Unnao Accident: कार ने स्कूल जा रहे शिक्षक को मारी टक्कर...मौत, हादसे के बाद परिजनों में मची चीख-पुकार