उन्नाव के शुक्लागंज में चेन लूट के बाद अब हार्डवेयर दुकान में लाखों की चोरी...पुलिस गश्त पर उठे सवाल

 उन्नाव के शुक्लागंज में चेन लूट के बाद अब हार्डवेयर दुकान में लाखों की चोरी...पुलिस गश्त पर उठे सवाल

उन्नाव, अमृत विचार। गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के पश्चिमी चौकी अंतर्गत फोरलेन पर स्थित आनंदेश्वर हार्डवेयर की दुकान में रविवार रात अज्ञात चोरों ने दीवार में सेंध लगाकर लाखों कैश चुरा लिया। चोरों ने दुकान के पीछे की दीवार काटकर अंदर प्रवेश किया और काउंटर में रखी नकदी के साथ-साथ दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों का डीवीआर भी अपने साथ ले गए।

नगर के गोपीनाथपुरम निवासी भरत साहू की राजधानी मार्ग पर आनंदेश्वर हार्डवेयर के नाम से दुकान है। उन्होंने बताया कि रविवार शाम आठ बजे वह अपनी दुकान बंद कर घर चले गए थे। सोमवार सुबह जब वह दुकान खोलने पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि दुकान के शटर पर सीढ़ी लगी हुई है। शटर खोलते ही उनकी आंखों के सामने दुकान के अंदर दीवार कटी हुई थी, यह देख उनके होश उड़ गये। 

उन्होंने तुरंत गंगाघाट कोतवाली पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की और आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने का काम प्रारंभ किया। प्राथमिक जांच में यह पता चला कि चोरों ने पास के खाली प्लॉट की दीवार पर चढ़कर दुकान के अंदर प्रवेश किया था। भरत ने बताया कि काउंटर के लॉकर में ढाई से तीन लाख रुपये की नकदी रखी थी, जिसे चोरों ने आसानी से चुरा लिया। 

पुलिस ने दावा किया है कि चोरों का सुराग लगाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। अब देखना यह है कि पुलिस इस मामले को कैसे सुलझाती है क्योंकि पूर्व में कई बड़ी चोरियों का पुलिस ने खुलासा तक नहीं किया, यहां तक की उन चोरियों की रिपोर्ट तक नहीं दर्ज की।

डीवीआर तक उखाड़ ले गए चोर

दुकान के अंदर घुसने के बाद चोरों ने अपनी गतिविधियों को कैमरे में कैद किया, लेकिन उन्हें यह पता नहीं था कि उनकी हरकतें रिकॉर्ड हो रही हैं। चोरों ने दुकान में लगे डीवीआर को भी उखाड़कर ले जाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

रात्रि गश्त पर उठे सवाल

मुख्य मार्ग पर स्थित दुकान के पीछे चोरों ने दीवार काटने के लिए घंटों समय लिया होगा, लेकिन इस दौरान किसी ने भी उनकी गतिविधियों पर ध्यान नहीं दिया। यह घटना एक बार फिर पुलिस की गश्त और सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रही है।

सुबह हुई चेन लूट, रात में लाखों की चोरी

इस घटना के कुछ घंटे पहले, श्री नगर निवासी सुनीता मौर्य की बाइक सवार बदमाशों ने चेन तोड़कर भाग जाने की शिकायत की थी। इस प्रकार की घटनाओं से स्थानीय निवासियों में भय और असुरक्षा की भावना बढ़ रही है। वहीं रात में बड़ी चोरी सामने आई।

ये भी पढ़ें- Unnao में कनेक्शन काटने आई विद्युत टीम से अभद्रता में पांच गिरफ्तार: हंगामे करने वालों को पुलिस ने लाठी पटककर खदेड़ा

ताजा समाचार