उन्नाव में रेलवे ब्रिज और ट्रैक मजबूती परखने दिल्ली से पहुंचे मुख्य ब्रिज इंजीनियर

उन्नाव में रेलवे ब्रिज और ट्रैक मजबूती परखने दिल्ली से पहुंचे मुख्य ब्रिज इंजीनियर

उन्नाव, अमृत विचार। कानपुर-लखनऊ रेल रूट पर हाईस्पीड ट्रेने चलाई जानी है। जिसको लेकर उत्तर रेलवे तैयारियों में जुटा हुआ है। रेलवे बोर्ड के निर्देश पर उत्तर रेलवे पिछले एक साल से इस दिशा में काम कर रहा है। इस कड़ी में दिल्ली से स्पेशल इंस्पेक्शन प्रायर यान से आए मुख्य ब्रिज इंजीनियर एस के सपरा ने गंगाघाट स्टेशन के तहत रेलवे ब्रिज का गहन निरीक्षण किया।

बता दें मुख्य इंजीनियर के साथ लखनऊ मंडल के इंजीनियर पुनीत सिंह, सहायक इंजीनियर राहुल जब्बरवाल और ट्रैक विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे। निरीक्षण के दौरान, इंजीनियर ने अप और डाउन ट्रैक के स्लीपर, टर्फ और अन्य संरचनाओं की मजबूती की जांच की। उन्होंने मीटरगेज से समानांतर पटरी के बीच की पैमाइश भी कराई, ताकि पटरी के बीच किसी भी प्रकार की असामान्यता का पता लगाया जा सके। कानपुर से लखनऊ तक सुपरफास्ट और वीआईपी ट्रेनों जैसे वंदे भारत, शताब्दी और तेजस के संचालन की योजना है।

इस रूट पर ट्रेनों की गति को 160 किलोमीटर प्रति घंटा तक बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। इस संदर्भ में, अधिकारियों का निरीक्षण नियमित रूप से किया जा रहा है, ताकि सभी सुरक्षा मानकों का पालन किया जा सके। मुख्य इंजीनियर ने बताया कि यह निरीक्षण सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है और सभी पहलुओं का ध्यान रखा जा रहा है। लगभग पौन घंटे तक निरीक्षण करने के बाद, वे मातहतों के साथ वापस स्पेशल इंस्पेक्शन प्रायर यान लौट गए। 

21 अंडर और 15 बनेंगे फ्लाई ओवर

कानपुर से लखनऊ के बीच में 26 रेलवे फाटक पर ओवर ब्रिज और अंडर ब्रिज अमृत स्टेशन योजना के तहत बनाये जाने हैं। ट्रेनों का अधिक भार होने के कारण संचालन न प्रभावित हो इसकी भी रूप रेखा देखी।

ताजा समाचार

प्रयागराज: तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने बाइक सवार को रौंदा, मासूम बच्चे की मौत, तीन गंभीर
सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों का पता लगाने के लिए गांदरबल में चलाया बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान
Auraiya: युवक ने फंदा लगाकर दी जान...नौकरी न मिलने से था परेशान, पति को फंदे पर लटकता देख चीखने लगी पत्नी
पुलिस स्मृति दिवसः अपनी जान न्योछावर करने वाले शहीदों को पुलिस ने दी श्रद्धांजलि, कहा- हमेशा रहेंगे ऋणी
Delhi Police ने डकैती के मामले में UP पुलिस के हेड कांस्टेबल के घर पर मारा छापा
Unnao Accident: कार ने स्कूल जा रहे शिक्षक को मारी टक्कर...मौत, हादसे के बाद परिजनों में मची चीख-पुकार