शाहजहांपुर: गरीबों के राशन में निकले थे कंकड़, अब शासन से जांच को पहुंची टीम

भंडार गृह में तैनात 6 कर्मचारियों को किया गया निलंबित

शाहजहांपुर: गरीबों के राशन में निकले थे कंकड़, अब शासन से जांच को पहुंची टीम

शाहजहांपुर/रौसर कोठी। भारतीय खाद्य निगम (FCI) के गोदाम से उचित दर विक्रेता कोटेदारों के पास भेजे गए गेहूं में मिट्टी और कंकड़ पाए जाने से जनपद में हड़कंप मच गया। राशन कोटे पर पहुंचे गेहूं में कंकड़ और मिट्टी मिलने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एक सप्ताह पूर्व जिलाधिकारी धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने मामले का संज्ञान लेते हुए गोदाम का निरीक्षण किया था। अब शासन से आई टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, डीएम ने स्वयं निरीक्षण कर गेहूं में मिट्टी और कंकड़ होने की पुष्टि की थी। इसके बाद, भंडार गृह में तैनात 6 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया, और इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी द्वारा शासन को भेजी गई थी। यह मामला गरीबों को निशुल्क वितरित होने वाले राशन से संबंधित था, इसलिए जिलाधिकारी ने इसकी गंभीरता से जांच कर रिपोर्ट शासन को भेजी।

शनिवार को शासन से फूड कमिश्नर कामता प्रसाद और जॉइंट कमिश्नर अचित पार्थ ने अपनी टीम के साथ सीधे भंडार गृह पहुंचकर करीब दो घंटे तक जांच की। मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि शासन ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के लिए टीम भेजी है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनकी रिपोर्ट तैयार कर शासन को सौंपी जाएगी। भाजपा विधायक अरविंद सिंह ने भी इस मामले में शिकायत की थी।

जानिए क्या बोले जिलाधिकारी
डीएम धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि अपर खाद्य आयुक्त की अध्यक्षता में गठित टीम लखनऊ से जांच के लिए आई थी। टीम ने FCI गोदाम की जांच-पड़ताल कर रिपोर्ट तैयार की है, जिसे शासन को सौंपा जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि विपणन विभाग और अन्य संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की रिपोर्ट शासन को भेजी जा चुकी है, और सभी दोषी कर्मचारियों को निलंबित किया जा चुका है।