Karwa Chauth 2024: करवा चौथ आज, पार्लर फुल, डिजाइनर मेहंदी के लिए कतार...व्रत रख चांद का दीदार करेंगी महिलाएं

Karwa Chauth 2024: करवा चौथ आज, पार्लर फुल, डिजाइनर मेहंदी के लिए कतार...व्रत रख चांद का दीदार करेंगी महिलाएं

लखनऊ, अमृत विचारः करवा चौथ की खरीदारी और मेहंदी लगवाने के लिए शनिवार को बाजारों में भीड़ रही। महिलाओं ने मनपसंद लहंगे-साड़ियां, मैचिंग की चूड़ियां-कंगन के अलावा श्रंगार सामग्री के अलावा करवा और पूजा सामग्री की खरीददारी की। हथेलियों से लेकर पूरे हाथ में मेहंदी लगवाई। किसी ने पति का नाम लिखवाया तो किसी ने चंद्रमा बनवाया। आज महिलाएं सोलह शृंगार कर चांद का दीदार करेंगी।

करवाचौथ के लिए ज्यादातर महिलाओं और खासतौर पर नवविवाहिताओं ने लहंगे खरीदे। कारोबारी उत्तम कपूर और प्रभू जालान ने बताया कि ज्यादातर नवविवाहिताओं ने डिजाइन फाइनल कर कल दोपहर तक हर हाल में लहंगा देने की मांग की है। अमीनाबाद, हजरतगंज, चौक, यहियागंज, टिकैतगंज, अलीगंज, आलमबाग, गोमतीनगर समेत विभिन्न बाजारों में चूड़ी की दुकानों पर साड़ियों की मैचिंग के चूड़ी, कंगन पसंद किए। डिजाइनर चूड़ियों की ज्यादा मांग रही।

खूब भायी करवा चौथ लिखी चलनी
शहर के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं ने सुन्दर आकृति उकेरी करवा को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई। इसी के साथ ही महिलाओं ने सींक भी खरीदी। बाजारों में चलनी का भी क्रेज दिखा। कई तरह की चलनी जिस पर करवाचौथ लिखा था महिलाओं ने खरीदा। खील, गट्टे, चूरा की भी खरीदारी की।

8000 रुपये तक ब्यूटी पार्लर में पैकेज
ब्यूटी पार्लरों में भी भीड़ रही। दोपहर से महिलाएं फेसियल और मेहंदी लगवाने के लिए अपनी बारी का इंतजार करती रहीं। राजाजीपुरम स्थित हिना ब्यूटी पार्लर की संचालिका पूनम ने बताया कि महिलाओं में करवा चौथ को लेकर काफी उत्साह है। महिलाओं ने बुकिंग करा रखी थी। महिलाएं फेसियल, मेहंदी व अन्य मेकअप करा रही हैं। हमारे यहां 500 रुपये से 8 हजार रुपये तक का पैकेज है।

3000 तक का मेहंदी का पैकेज
अमीनाबाद, हजरतगंज, आलमबाग, चौक, भूतनाथ, गोमती नगर आदि जगहों बाजारों में महिलाएं देर रात तक मेहंदी लगवाती रहीं। डिजाइनर मेहंदी लगवाने की होड़ लगी रही। भूतनाथ बाजार में मेहंदी लगाने वाले सूरज ने बताया कि दो दिन पहले से ही महिलाएं आने लगीं थीं। देर रात तक दूर-दूर से महिलाएं आती हैं। मेहंदी का पैकेज 500 रुपये से 3 हजार रुपये तक है।