होटल में प्रेमिका से दुष्कर्म के बाद कटर से गला काट डाला; कानपुर में प्रेमी ने थाने में किया सरेंडर, बोला- गिरफ्तार कर लो

होटल में प्रेमिका से दुष्कर्म के बाद कटर से गला काट डाला; कानपुर में प्रेमी ने थाने में किया सरेंडर, बोला- गिरफ्तार कर लो

कानपुर, अमृत विचार। कानपुर के फीलखाना थानाक्षेत्र में स्थित गगन सागर होटल में एक दिल दहला देने वाली वारदात हुई। जहां होटल में दंपति बनकर गए प्रेमी ने प्रेमिका के साथ दुष्कर्म किया इसके बाद ब्लेड कटर से गला काटकर उसकी नृशंस हत्या कर डाली।

जघन्य हत्याकांड को अंजाम देकर आरोपी खाना लेने जाने बहाने होटल से निकला और गोविंदनगर थाने पहुंचकर समर्पण करते हुए हत्या कर डालने की जानकारी दी। जिससे पुलिस के हाथ पांव फूल गए। गोविंद नगर पुलिस ने आनन-फानन फीलखाना पुलिस को सूचना की। जिसके बाद पुलिस होटल के कमरा नंबर 402 पहुंची।

जहां प्रेमिका का नग्न रक्तरंजित शव बेड पर देख तुरंत फोरेंसिक टीम को मौके पर बुला लिया गया। पुलिस हत्यारोपी को घटनास्थल लेकर पहुंची और गहनता से पूछताछ की। पुलिस की प्राथमिक जांच में त्रिकोणीय प्रेम की कहानी सामने आई है।

पुलिस के अनुसार वह अपनी प्रेमिका से किसी से बात करने पर शक करने लगा था। जिसके बाद उसकी योजनाबद्ध तरीके से उसका कत्ल करने के लिए होटल बुलाया। प्रेमिका के परिजनों को वारदात की जानकारी हुई तो उन लोगों ने बताया कि वह कई दिनों से बेटी को जान से मार डालने की धमकी दे रहा था। 

फीलखाना स्थित कराची खाना में होटल गगन सागर (ओयो) स्थित है। गुजैनी उद्योग नगर निवासी विजय प्रकाश त्रिपाठी का 22 वर्षीय पुत्र बिजली की ठेकेदारी करने वाले प्रियांशु त्रिपाठी गुजैनी निवासी पान मसाला का काम करने वाले की 20 वर्षीय पुत्री के साथ पिछले तीन-चार साल से प्रेम संबंध थे। दोनों वीरेंद्र स्वरूप और गोविंद नगर के स्कूल में साथ-साथ पढ़े हैं।

एसीपी कोतवाली आशुतोष कुमार ने बताया कि शनिवार करीब 1.40 मिनट पर प्रियांशु त्रिपाठी अपनी प्रेमिका को लेकर होटल पहुंचा। यहां दोनों ने अपनी असली आधार कार्ड की फोटो कॉपी दी और अपने को पति पत्नी बताया। यहां होटल के रिसेप्शनिस्ट अमित दीक्षित ने उन्हें रूम नंबर 402 दे दिया। थोड़ा सा आराम करने की बात कहकर रविवार सुबह जाने की बात बोले।

इसके बाद प्रेमी प्रियांशु त्रिपाठी ने युवती के साथ दुष्कर्म किया और आराम करते ही ब्लेड कटर से गला काट डाला। एसीपी के अनुसार करीब 3.45 पर प्रियांशु त्रिपाठी कमरे से बाहर निकला। जिस पर रिसेप्शनिस्ट ने उससे जाने की जानकारी ली।

इस पर वह बोला कि कुछ खाना के लिए लेने जा रहा हूं। हत्यारोपी प्रियांशु यहां से सीधे 10 किलोमीटर दूर गोविंद नगर थाने पहुंचा और प्रेमिका की होटल में हत्या कर डालने की जानकारी दी। पुलिसकर्मियों ने जैसे ही उसकी बात सुनी तो होश उड़ गए।

गोविंद नगर पुलिस ने फीलखाना पुलिस से संपर्क किया और हत्या की जानकारी दी। आनन-फानन पुलिस कमरे में पहुंची जहां प्रेमिका का शव बेड पर नग्नन अवस्था में खून से लथपथ पड़ा था। वारदात की गंभीरता को देखते हुए हरबंश मोहाल, महिला थाना, कोतवाली के साथ अन्य थानों का फोर्स बुला लिया गया।

होटल में हत्या की जानकारी जैसे ही लोगों को हुई तो सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए। फोरेंसिक टीम ने करीब दो घंटे तक घटना की बारीकी से जांच की। भरोसेमंद सूत्रों ने बताया कि फोरेंसिक टीम ने पुलिस अधिकारियों को दुष्कर्म के बाद हत्या करने की जानकारी दी है। सूचना पर पहुंचे परिजन कमरे में बेटी का शव देखने पहुंचे तो दौड़ते हुए वहां का दृश्य देखकर बाहर की तरफ भागे।

इस संबंध में डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। उन्होंने बताया कि दूसरे युवक से प्रेम संबंध के शक में युवती की उसके प्रेमी ने धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी और खुद गोविंदनगर थाने में समर्पण कर दिया है। युवक से पूछताछ की जा रही है। युवती के परिजनों की तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज की जा रही है।

ये भी पढ़ें- कानपुर में रिटायर्ड आर्मी जवान की मौत: नाले में पड़ा मिला शव, पूरे शरीर में मिले चोट के निशान, परिजन बोले- हत्या की गई