कानपुर में ट्रक ने कारीगर को कुचला: पांच बेटियों के सिर से उठा पिता का साया, परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़

नौबस्ता थानाक्षेत्र में एक होटल के सामने शुक्रवार रात हुआ हादसा

कानपुर में ट्रक ने कारीगर को कुचला: पांच बेटियों के सिर से उठा पिता का साया, परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़

कानपुर, अमृत विचार। नौबस्ता थानाक्षेत्र में शुक्रवार रात एक दर्दनाक हादसा हुआ। जिसमें पांच बेटियों के पिता को रोड क्रॉस करते समय एक होटल के सामने तेज रफ्तार ने कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। परिजनों ने हादसे के पीछे मेट्रो निर्माण में अव्यवस्था का गंभीर आरोप लगाया है। 

पुलिस ने जैसे पिता की मौत की जानकारी परिजनों को दी तो पत्नी और बेटियां बार-बार यही कहकर रोती रहीं कि अब किसके सहारे जिएंगी। थाना पुलिस ने मामले की जांच कर ट्रक चालक के पता लगाने की बात कही। परिजनों का कहना था कि वह लोग अंतिम संस्कार करने के बाद थाने में लापरवाही के कारण हुए हादसे में तहरीर देंगे। 

दीनदयालपुरम नौबस्ता निवासी 50 वर्षीय रमाकांत पाल खराद कारीगर थे। पनकी के एक खराद कारखाने में नौकरी करते थे। रमाकांत पाल के साढ़ू के बेटे बीनू पाल ने बातया कि उनकी बाइक खराब होने के चलते एक सप्ताह से सवारी गाड़ियों से काम पर जाते थे। 

शुक्रवार रात को काम से लौटने के दौरान धोबिन पुलिया के पास सब्जी ले रहे थे। इस दौरान रोड क्रॉस करने में उन्हें तेज रफ्तार ट्रक ने कुचल दिया और पहिया के नीचे आने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। नौबस्ता थाने की पुलिस की सूचना पर परिवार के लोग हैलट अस्पताल में पहुंचे और शव की शिनाख्त की। पत्नी मिथिलेश शव देखते ही बदहवास हो गईं। पांचों बेटियां दीप्ति, मोहिनी, दीपिका, अंशिका और अभि पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। 

पत्नी और बेटियों को परिवार के लोगों ने किसी तरह संभाला। बेटियां बार-बार यही कहते हुए रो रही थी कि हम अनाथ हो गए, हे भगवान अब हम लोग किसके सहारे जिएंगे। वहीं पत्नी मिथिलेश का कहना था कि करवाचौथ को लेकर काफी तैयारियां घर पर की जा रही थी, अब वह व्रत किसके लिए रखेंगी, पति की लंबी उम्र के लिए करवाचौथ के व्रत की तैयारी कर रही थी, लेकिन भगवान ये क्या हो गया। परिवार और पुलिस के लोगों ने उन्हें ढांढस बंधाया। 

परिजनों का आरोप था कि नौबस्ता हमीरपुर रोड पर मेट्रो निर्माण के चलते भारी अव्यवस्था है। इसके चलते हमीरपुर हाईवे पर भीषण जाम लगता है। परिवार के लोगों ने भी मेट्रो निर्माण में भारी अव्यवस्था के चलते मौत को बड़ी वजह बताया है। 

उनका कहना है कि मेट्रो निर्माण में लापरवाही के चलते ही उनके पति की जान गई है। रोज अव्यवस्था के कारण हादसे हो रहे हैं, लेकिन जिम्मेदारों के कानों में जूं नहीं रेंग रही है। वहीं इस मामले में नौबस्ता इंस्पेक्टर संतोष सिंह का कहना था कि ट्रक से कुचलकर एक व्यक्ति की मौत हुई है, चालक का पता लगाया जा रहा है। अभी तक परिजनों की कोई तहरीर नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें- कानपुर में रिटायर्ड आर्मी जवान की मौत: नाले में पड़ा मिला शव, पूरे शरीर में मिले चोट के निशान, परिजन बोले- हत्या की गई