Phulpur by-election :  हिस्ट्रीशीटरो के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमारी, 1200 लोगों की सूची तैयार

Phulpur by-election :  हिस्ट्रीशीटरो के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमारी, 1200 लोगों की सूची तैयार

प्रयागराज, अमृत विचार : उत्तर प्रदेश की 9 सीटों के साथ ही प्रयागराज की अहम सीट फूलपुर विधानसभा पर 13 नवंबर को मतदान होना है। उपचुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए प्रयागराज पुलिस कमिश्नरेट ने तैयारी शुरू कर दी है। चुनाव में खलल डालने वालों की एक सूची तैयार की जा रही है। जिसमें माफिया, अपराधी वांछित शामिल है। पुलिस टीमों ने हिस्ट्रीशीटरो और फरार चल रहे बदमाशों के खिलाफ अभियान चलाकर छापेमारी कर दी है।

पुलिस ने बीते लोकसभा चुनाव की तरह एक सूची तैयार की है। जिसमें करीब 1200 लोगों को पाबंद किया गया है। इन पाबंद किये गये लोगों के घरों पर नोटिस भी भेजी गई है। बताया जा रहा है कि इन अभी के खिलाफ शांति भंग के तहत कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कमिश्नरेट फूलपुर चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों से जुड़े पार्षद, पूर्व पार्षद, प्रधान, पूर्व प्रधान व अन्य कमेटियों की भी सूची तैयार की है। यह ऐसे लोग हैं जो चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं। इसलिए इन सभी को पाबंद करने की तैयारी की जा रही है। इस बार विधानसभा फूलपुर चुनाव की तैयारी के लिए पुलिस पूरे क्षेत्र को 4 जोन और 34 सेक्टर में विभाजीत कर सुरक्षा का इंतजाम कर रही है।

मतदान के दिन पैरामिलिट्री की तैनाती के साथ पुलिस फोर्स भी लगाई जा रही है।  सुरक्षा को लेकर फूलपुर में फ्लैग मार्च भी किया जाएगा। मालूम हो कि लोकसभा में 48 हजार और विधानसभा में 56 हजार लोग पाबंद किये गये थे। इसके अलावा विधानसभा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर 42 हजार असलहे जमा कराए गए थे। पुलिस रिकॉर्ड में करीब 42000 लाइसेंसी असलहे दर्ज है।

यह भी पढ़ें- Gonda news : कोर्ट के आदेश पर चार के खिलाफ लूटपाट का मुकदमा