गोंडा: जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट रही पुलिस, सोशल मीडिया पर रही पैनी नजर

देर रात से ही गश्त‌ कर स्थिति का जायजा लेते रहे एसपी

गोंडा: जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट रही पुलिस, सोशल मीडिया पर रही पैनी नजर

गोंडा, अमृत विचार। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए बवाल और पड़ोसी जिले में फैले तनाव के मद्देनजर शुक्रवार को जुमे की नमाज पर पुलिस अलर्ट मोड पर रही। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी संवेदनशील इलाकों में गश्त करते रहे जबकि सोशल मीडिया पर भी पुलिस की पैनी नजर रही। एसपी विनीत जायसवाल बृहस्पतिवार की आधी रात से ही शहर के संवेदनशील इलाकों का भ्रमण कर हालात का जायजा लेते रहे और शहर क्षेत्र के मौलवी व धर्मगुरूओं से संवाद स्थापित कर जुमे की नमाज को शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया। 

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान कुछ अराजक तत्वों ने जिले के माहौल को खराब करने की कोशिश की थी। हालांकि एसपी की तत्परता से उनके मंसूबे फेल हो गए थे। इसी बीच पड़ोसी जिले में घटना हो गयी। इस घटना के दो दिन बाद शहर के कटहरिया मोहल्ले में कुछ लोगों ने फिर से पथराव की अफवाह उड़ाई। इस पर भी पुलिस ने प्रभावी कार्रवाई कर माहौल को बिगड़ने से बचाया। इन परिस्थितियों को देखते हुए शुक्रवार को जुमे की नमाज को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराना पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं था।

cats

इसका एहहास एसपी को भी था कि अगर कहीं चूक हुई तो माहौल बिगड़ते देर नहीं लगेगी। इसको लेकर उन्होने पहले से ही पुलिस फोर्स को सतर्क रहने का निर्देश दिया था। बृहस्पतिवार की आधी रात वह खुद भी फील्ड में उतरे और शहर के संवेदनशील इलाकों का भ्रमण कर कानून व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होने ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को चेक किया।

शुक्रवार की सुबह पुलिस पूरे अलर्ट मोड पर रही। ऐतिहात के तौर पर मस्जिदों के बाहर  व हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों मे पुलिस बल तैनात रहा। एसपी ने खुद भी शहर क्षेत्र के मौलवी व‌ धर्मगुरूओं से संवाद किया। ड्यूटी पर लगे जवान दंगा नियंत्रण उपकरणों से लैस रहे। लोकल इंटेलिजेंस यूनिट भी सक्रिय रही तथा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पुलिस की पैनी नजर रही। इस सतर्कता के चलते पूरे जिले में जुमे के नमाज के दौरान शांति रही।

यह भी पढ़ें:-बहराइच हिंसा के आरोपी अब्दुल की बेटी ने एसटीएफ पर लगाया गंभीर आरोप, बोली- पिता, भाइयों, पति और देवर का कर सकती है एनकाउंटर