बहराइच हिंसा: प्रशासनिक अक्षमता और राजनीतिक साजिश दंगे का जिम्मेदार, बोले सपा जिलाध्यक्ष

सपा जिलाध्यक्ष ने पीड़ितों को न्याय के लिए राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

बहराइच हिंसा: प्रशासनिक अक्षमता और राजनीतिक साजिश दंगे का जिम्मेदार, बोले सपा जिलाध्यक्ष

बहराइच, अमृत विचार। महराजगंज में युवक की गोली मारकर की गई हत्या और जलाए गए मकानों के विरोध में शुक्रवार को सपा के प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन डीएम को दिया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रशासनिक अक्षमता और राजनीतिक साजिश के तहत दंगा करवाया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस ने अपने बचाव में सिर्फ दिखावे का एनकाउंटर किया है।

समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष अधिवक्ता रामहर्ष यादव शुक्रवार को सपा के प्रतिनिधि मंडल के साथ डीएम मोनिका रानी को ज्ञापन देने पहुंचे। राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन में जिलाध्यक्ष ने पीड़ितों को न्याय दिलाने और दंगे के न्यायिक जांच की मांग की। सपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि जिनके मकान जले हैं, उन्हें सरकार की ओर से मुआवजा दिया जाए।

इसके साथ ही जिलाध्यक्ष ने मृतक राम गोपाल मिश्रा के परिवार को 50 लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने की मांग की। प्रेस वार्ता के दौरान जिलाध्यक्ष ने कहा कि दंगा प्रशासनिक अक्षमता और राजनीतिक साजिश के तहत हुआ है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने जांच में फंसने और बचने के लिए दिखावे का एनकाउंटर किया है।

यह एनकाउंटर पूरी तरह से फर्जी है।सपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि महाराजगंज में पीएससी जवानों की मौजूदगी में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस निकाला जाता था। लेकिन होमगार्ड और कुछ सिपाहियों के जिम्मे होने से यह बवाल हुआ है। इस दौरान कैसरगंज विधायक अनिल कुमार यादव, पूर्व विधायक गोंडा समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-बहराइच हिंसा के आरोपी अब्दुल की बेटी ने एसटीएफ पर लगाया गंभीर आरोप, बोली- पिता, भाइयों, पति और देवर का कर सकती है एनकाउंटर

ताजा समाचार

वित्तीय अनियमितता मे हटाए गए टॉमसन कालेज के प्रबंधक, जांच में आरोपों की पुष्टि होने पर डीएम ने की कार्रवाई 
मुरादाबाद: रामपुर हाईवे पर कार सवार युवकों ने की महिला के अपहरण की कोशिश, शोर मचाने पर हुए फरार, रिपोर्ट दर्ज
अमरोहा: भवालपुर में दो पक्षों में पथराव, कई लोग हुए घायल, पुलिसकर्मियों को भी लगे पत्थर, 28 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज
प्रतापगढ़ में भीषण हादसा: सफाईकर्मियों से भरी पिकअप पलटी, 17 घायल, 8 की हालत गंभीर
लखनऊ: कर्मचारियों को एक जुट करने में जुटा महासंघ, बड़े संघर्ष के बन रहे आसार
Kanpur: यूपीएससी की तैयारी कर रही युवती से दुष्कर्म का प्रयास; आरोपी ने शादी का दिया था झांसा, बदनाम करने की दी धमकी, रिपोर्ट दर्ज