यूपी के रिंकू और हरियाणा के युजवेंद्र पर होंगी सभी निगाहें, हरियाणा के खिलाफ रणजी मुकाबले में उतरेगी यूपी

यूपी के रिंकू और हरियाणा के युजवेंद्र पर होंगी सभी निगाहें, हरियाणा के खिलाफ रणजी मुकाबले में उतरेगी यूपी

लखनऊ, अमृत विचार: एआर जयपुरिया प्रांगण स्थित स्पोर्ट्स गैलेक्सी स्टेडियम में शुक्रवार से खेले जाने वाले मुकाबले में यूपी रणजी टीम जीत की तलाश में उतरेगी जिससे वह वह सात अंक हासिल कर सके। वहीं हरियाणा यहां पर अपनी जीत का क्रम आगे बढ़ाने के लिये मैदान में उतरेगी। मुकाबले से एक दिन पूर्व भी दोनों टीमों ने आज गैलेक्सी स्टेडियम में अभ्यास कर अपनी तैयारियों को धार दी। कल से दोनों टीमें अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए आमने-सामने होंगी।

मेजबान यूपी का अपने घर में खेले गए पहले मैच में भी प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। बंगाल के खिलाफ उसने किसी तरह से मुकाबले को ड्रा कराया और एक अंक ही हासिल कर सकी। यूपी टीम के कप्तान आर्यन जुयाल ने पहली पारी में 92 रन बनाये थे जबकि सिद्धार्थ यादव ने भी 73 रन की कीमती पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों यूपी पहली पारी 292 रन ही बना सका। दूसरी पारी में यूपी के बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लाप रही। पूर्व कप्तान प्रियम गर्ग ने सूझबूझ भरी पारी खेलते हुए नाबाद 105 रन बनाकर यूपी को हार बचा लिया था। यूपी के बल्लेबाजों को प्रदर्शन में सुधार करना होगा।

टीम में रिंकू सिंह के आने से यूपी की बल्लेबाजी मजबूत नजर आ रही है। रिंकू हरियाणा के लिये मुसीबत भी बन सकते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलने के बाद रिंकू सिंह पहली बार यूपी टीम से जुड़े हैं। गेंदबाजी में यूपी के यश दयाल और विप्रज निगम जैसे प्रतिभावान गेंदबाज मौजूद हैं। इन गेंदबाजों ने बंगाल के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया और चार-चार विकेट लिये।

हरियाणा टीम किसी भी मामले में कम नहीं है। बल्लेबाजी के साथ ही उनकी गेंदबाजी भी बेहतरीन है। सभी खिलाड़ी फार्म में होने के कारण उनकी टीम यहां पर जीत की लय को बरकरार रखने उतरेगी। हरियाणा ने बिहार के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की। पारी के साथ 43 रन की शानदार जीत के साथ उसने सात अंक हासिल किये। ऐसे में उनकी टीम के खिलाड़ियों को आत्म विश्वास भी आसमान पर है। टीम के बल्लेबाजों को यहां बेहतर प्रदर्शन करना होगा। अंकित कुमार, लक्ष्य दयाल और कप्तान अशोक मेनारिया जैसे बल्लेबाजों को अपने बल्ले का मनाना होगा। आज अभ्यास सत्र के दौरान युजवेंद्र चहल भी आकर्षण का केंद्र रहे। दूसरे रणजी मुकाबले में क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें यहां पर रिंकू सिंह और युजवेंद्र चहल पर ही होंगी।

उत्तर प्रदेशः आर्यन जुयाल, स्वास्तिक चिकारा, प्रियम गर्ग, अक्षदीप नाथ, नितीश राणा, सौरभ कुमार, अंकित राजपूत, आकिब खान, विप्रज निगम, यश दयाल, शिवम शर्मा, माधव कौशिक, आदित्य शर्मा, कृतज्ञ सिंह व सिद्धार्थ यादव, विजय कुमार।

हरियाणा: अंकित कुमार, लक्ष्य दलाल, हिमांशु राणा, धीरू सिंह, कपिल हुड्डा, सुमित कुमार, जयंत यादव, अमन कुमार, युवराज सिंह, मयंक शांडिल्य, रोहित शर्मा, अजित चहल, अमित राणा, आदित्य कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल

यह भी पढ़ेः सुषमा, यमुना ने दिलाई हिमाचल को जीत, त्रिपुरा और रेलवे ने भी किया जीत से आगाज

ताजा समाचार

हरियाणा: सैनी और उनके मंत्रियों ने संभाला कार्यभार, पदभार ग्रहण करते ही कही ये बात
शाहजहांपुर: किराना स्टोर को बना रखा था अवैध विस्फोटक का जखीरा, जालाबाद पुलिस ने की कार्रवाई
बहराइच हिंसा को लेकर योगी पर भड़के डी. राजा, कहा- UP में बढ़ रहा अपराध
मध्यप्रदेश: एकनाथ शिंदे के सांसद पुत्र पर महाकाल मंदिर में नियम तोड़ने का आरोप, गर्भगृह में प्रवेश कर की पूजा 
छेड़छाड़ पीड़िता डॉक्टर की तबीयत हुई खराब...कानपुर के उर्सला अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ पर लगाया था आरोप
पद्म श्री से सम्मानित Nouf Marwaai बोलीं- सऊदी अरब में लोकप्रिय है योग, महिलाओं का है इसमें प्रभुत्व