दिल्ली के शाहदरा में घर में आग लगने से नाबालिग समेत दो लोगों की मौत,चार घायल

दिल्ली के शाहदरा में घर में आग लगने से नाबालिग समेत दो लोगों की मौत,चार घायल

नई दिल्ली। दिल्ली के शाहदरा इलाके में शुक्रवार सुबह एक घर में आग लगने से एक महिला और उसके 16 वर्षीय बेटे की मौत हो गई। हादसे में उनके परिवार के चार अन्य सदस्य घायल भी हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना सुबह पांच बजकर 25 मिनट पर मिली, जिसके बाद दमकल के छह वाहनों को घटनास्थल पर भेजा गया। अधिकारी ने बताया कि भोलानाथ नगर में चार मंजिला मकान की तीसरी तथा चौथी मंजिल पर आग लग गई थी। आग पर करीब दो घंटे में काबू पाया जा सका।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ घर से शिल्पी गुप्ता (42) और उनके बेटे प्रणव गुप्ता के झुलसे हुए शव बरामद किए गए।’’ अधिकारी ने बताया कि हादसे में कैलाश गुप्ता (72), उनकी पत्नी भगवती गुप्ता (70), उनका बेटा मनीष गुप्ता (45) और मनीष का बेटा पार्थ (19) घायल हो गए। उनका जीटीबी अस्पताल में इलाज जारी है। हादसे में जान गंवाने वाली शिल्पी, मनीष की पत्नी और प्रणव उनका बेटा था। मनीष की हालत भी गंभीर है।

उन्होंने बताया कि बचाव अभियान के दौरान दो नाबालिग भाई-बहनों को भी बचाया गया जिन्हें उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) प्रशांत गौतम ने बताया कि ‘फोरेंसिक’ दल को मौके पर बुलाया गया है। वहीं बचाए गए दो बच्चों के पिता मनीष कुमार ने कहा, ‘‘ दमकल की गाड़ियां देरी से पहुंचने के कारण दो लोगों की जान चली गई।’’

अन्य एक पड़ोसी शोभित गुप्ता ने बताया कि भोलानाथ नगर की संकरी गलियों में खड़े वाहनों के कारण दमकल की गाड़ियों को घटनास्थल पर पहुंचने में देरी हुई। उन्होंने ‘पीटीआई- वीडियो’ से कहा, ‘‘ दमकल वाहन डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंचें। तब तक दोनों मंजिलें पूरी तरह आग की चपेट में आ चुकी थीं।’’ आग लगने का कारण संभवत: शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें- हमले में हमास चीफ याह्या सिनवार की मौत, इजरायल के विदेश मंत्री ने की पुष्टि